दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने का अनुभव रखने वाले खिलाड़ी वास्तव में चमके : डैरेन सैमी

Players with experience of playing in T20 leagues around the world really shine: Darren Sammy
दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने का अनुभव रखने वाले खिलाड़ी वास्तव में चमके : डैरेन सैमी
क्रिकेट दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने का अनुभव रखने वाले खिलाड़ी वास्तव में चमके : डैरेन सैमी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। दो बार के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान डैरेन सैमी ने सोमवार को कहा कि जिन खिलाड़ियों को दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने का अनुभव है, वही ऑस्ट्रेलिया में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में चमके।

जबकि चैंपियन इंग्लैंड, उपविजेता पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसी टीमों के खिलाड़ी दुनिया भर में टी20 लीग में भाग लेते हैं, केवल भारतीय क्रिकेटरों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल) शामिल है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट ने हमें जो दूसरी चीज दिखाई है, वह यह है कि जहां टीमें निश्चित रूप से बेहतर आ रही हैं, उसी टीम के दुनिया भर में टी20 लीग में खेलने के अनुभव वाले खिलाड़ी वास्तव में चमक रहे हैं।

सैमी ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा, आप भारत को देखते हैं, जिसके पास सबसे बड़ी टी20 लीग है, लेकिन उनके खिलाड़ियों को दुनिया भर में खेलने वाले खिलाड़ियों जैसा अनुभव नहीं है। आप एलेक्स हेल्स और क्रिस जॉर्डन जैसे खिलाड़ियों को देखते हैं, जो बिग बैश में खेलते हैं। यह कोई संयोग नहीं है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया।

2012 और 2016 में वेस्टइंडीज को दो टी20 विश्व कप खिताब दिलाने वाले सैमी ने कहा कि इंग्लैंड टूर्नामेंट के दौरान उनके सामने आने वाली हर स्थिति के अनुकूल होने की क्षमता के लिए चैंपियन बनने का हकदार है।

उन्होंने कहा, इंग्लैंड हमेशा स्थिति के अनुकूल होने में सक्षम रहा है। चाहे वह पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ हो, उन्होंने जीत हासिल करने के लिए जो किया वह सही था। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ दबाव बनाकर जीत दर्ज की।

फिर, फाइनल में 137 का पीछा करने के लिए उन्हें जीत की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया। वह बल्लेबाजी लाइन-अप में परिपक्वता है, यह समझना कि आपको क्या करने की आवश्यकता है और उसके अनुसार खेलना है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story