प्रज्ञान ओझा ने कहा, अगर धोनी का आखिरी सीजन है तो सीएसके कप्तान की तलाश करेगी

Pragyan Ojha said, if this is Dhonis last season, CSK will look for a captain
प्रज्ञान ओझा ने कहा, अगर धोनी का आखिरी सीजन है तो सीएसके कप्तान की तलाश करेगी
आईपीएल 2023 प्रज्ञान ओझा ने कहा, अगर धोनी का आखिरी सीजन है तो सीएसके कप्तान की तलाश करेगी
हाईलाइट
  • धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने मंगलवार को कहा कि अगर अनुभवी एमएस धोनी का इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए अपना आखिरी सीजन होगा तो चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) एक दीर्घकालिक कप्तान की तलाश करेगी।

चार बार के चैंपियन सीएसके ने आईपीएल 2022 के दौरान रवींद्र जडेजा को अपना कप्तान नियुक्त किया, लेकिन उन्होंने इस भूमिका को बीच में ही छोड़ दिया और धोनी ने बाकी सीजन के लिए टीम का नेतृत्व किया। फ्रैंचाइजी ने स्टार ऑलराउंडर जडेजा को अगले सीजन के लिए बरकरार रखा है, लेकिन इसकी संभावना नहीं है कि उन्हें फिर से कप्तानी की भूमिका मिलेगी।

उम्र के हिसाब से ऐसा लगता है कि, 41 वर्षीय धोनी का आईपीएल 2023 के दौरान आखिरी सीजन होगा। ओझा ने कहा- ..आपने मुझसे एक साल पहले पूछा था, मैंने सोचा, शायद केन विलियमसन लेकिन मैं सीएसके के बारे में जो कुछ भी जानता हूं अगर यह एमएस धोनी का आखिरी साल है, तो वह कप्तानी को एक ऐसे व्यक्ति को देना चाहेंगे जो अगले 5-6 साल तक इस भूमिका को निभा सके और टीम में स्थिरता लाए। सीएसके एक ऐसी टीम है जो बहुत सारे बदलावों में विश्वास नहीं करती है और इसलिए एक लंबी अवधि के कप्तान की तलाश करेगी।

उन्होंने कहा, सीएसके एक ब्लू-चिप टीम की तरह है और एक दिन के कारोबार की तरह नहीं है। ओझा ने यह भी उल्लेख किया कि पिछले साल यह स्पष्ट हो गया था कि धोनी जब तक खेल रहे हैं तब तक सीएसके के कप्तान बने रहेंगे। जब तक एमएस धोनी खेल रहे हैं, तब तक अलग कप्तान नहीं हो सकता। यह पिछले साल और अधिक स्पष्ट हो गया।

पिछले साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जहां सीएसके प्लेऑफ तक पहुंचने में विफल रही, एम.एस. धोनी की अगुवाई वाली टीम आईपीएल 2023 के दौरान सुधार करना चाहेगी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Nov 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story