फर्स्ट लव क्रिस्टीयन अकादमी से जुड़े एनबीए अकादमी इंडिया के प्रणव प्रिंस

Pranav Prince of NBA Academy India joins First Love Christian Academy
फर्स्ट लव क्रिस्टीयन अकादमी से जुड़े एनबीए अकादमी इंडिया के प्रणव प्रिंस
फर्स्ट लव क्रिस्टीयन अकादमी से जुड़े एनबीए अकादमी इंडिया के प्रणव प्रिंस

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। एनबीए अकादमी इंडिया के प्रणव प्रिंस ने वाशिंगटन, पेनिसिल्वेनिया के प्राइवेट हाई स्कूल फर्स्ट लव अकादमी के साथ करार किया है। 17 साल के प्रणव अमेरिका में हाई स्कूल बास्केटबॉल स्कॉलरशिप पाने वाले एनबीए अकादमी इंडिया के दूसरे पुरुष एथलीट बन गए हैं। साल 2018 में एनबीए अकादमी इंडिया में शामिल होने वाले प्रिंस ने इससे पहले 2016-17 में रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम में हिस्सा लिया था। वह एसीजी-एनबीए जम्प प्रोग्राम के माध्यम से चुने गए और फिर एनबीए अकादमी के साथ जुड़े।

छह फुट छह इंच लम्बे गार्ड प्रिंस ने 2018 में आस्ट्रेलिया तथा 2019 में यूएस में एनबीए अकादमी इंडिया टीम का प्रतिनिधित्व किया था। हंगरी में साल 2019 में आयोजित यूरो यूथ बास्केटबाल लीग के स्टेज-1 में प्रिंस ने चमकदार खेल दिखाया था। उन्होंने हर मैच में औसत 15.3 अंक स्कोर किए थे और साथ ही रीबाउंडिंग से औसत 8.8 अंक जुटाए थे।

प्रिंस एमबीए अकादमी की उन 23 चमकदार प्रतिभाओं में से एक हैं, जिनका चयन नवम्बर 2019 में आस्ट्रेलिया में आयोजित एनबीए ग्लोबल अकादमी डेवलपमेंट कैम्प के लिए किया गया था। अपने चयन पर प्रिंस ने कहा, मैं हाई स्कूल टीम के लिए खेलने के लिए मिले इस अवसर के लिए फस्र्ट लव क्रिस्टीयन अकादमी और कोच खायरी का धन्यवाद करना चाहूंगा। साथ ही मैं मेरे परिवार, एनबीए अकादमी इंडिया के हर एक सदस्य तथा मेरे सभी कोचों का शुक्रगुजार हूं। मेरे यहां तक के सफर में इन सबने भरपूर योगदान दिया है।

फस्र्ट लव क्रिस्टीयन अकादमी के सीईओ नैथन रोएसिंह ने कहा, मैं यह घोषणा करते हुए रोमांच महसूस कर रहा हूं कि प्रणव प्रिंस हमारे प्रोग्राम में शरीक होने वाले भारत के पहले स्टुडेंट एथलीट हैं। वह हमारी नेशनल टीम के लिए खेलेंगे। हम इंटरनेशनल स्टुडेंट एथलीट्स की पहचान करने और उनका विकास करने के लिए काफी मेहनत करते हैं। हम एक खिलाड़ी के अंदर उच्च स्तरीय प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ-साथ उसे सांस्कृतिक विविधता भी प्रदान करना चाहते हैं। प्रणव के लिए आगे का रास्ता खुला है। वह क्लासरूम तथा कार्ट पर काफी मेहनत करते हैं। उनके अदंर बड़ा बनने की चाह है।

प्रिंस केरल निवासी हैं और 2019 में साबा बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाली भारत की यू-16 टीम के सदस्य थे। यह टीम पूरे चैम्पियनशिप में अजेय रही थी और इस टीम ने फीबा यू-16 एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया था।

Created On :   17 Aug 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story