• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Prime Minister Narendra Modi thanks FIFA President Gianni Infantino after receiving football jersey as gift

दैनिक भास्कर हिंदी: भाषण सुनकर मोदी के कायल हुए फीफा अध्‍यक्ष जियानी, दिया खास गिफ्ट

December 2nd, 2018

हाईलाइट

  • ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर मोदी ने किया शुक्रिया अदा

डिजिटल डेस्क, अर्जेंटीना। जी20 सम्मेलन में शामिल होने अर्जेंटीना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। जिसके बाद फीफा अध्‍यक्ष जियानी इंफैनटिनो उनके फैन हो गए और जाते जाते पीएम मोदी को एक खास गिफ्ट दिया। दरअसल जी20 सम्‍मेलन उस देश में हुआ, जो दुनिया के दिग्‍गज फुटबॉलर्स का घर माना जाता है और जिस देश के दिल में फुटबॉल बसता है।

अर्जेंटीना की राजधानी ब्‍यूनस आयर्स में हुए जी20 सम्‍मेलन का एक दिसंबर को समापन हो गया था। लेकिन उस देश और शहर को छोड़ने से पहले फीफा अध्‍यक्ष जियानी इंफैनटिनो ने पीएम मोदी को एक फुटबॉल जर्सी गिफ्ट की, जिसके बाद उन्‍होंने फुटबॉल के अपने प्‍यार को सोशल मीडिया पर शेयर किया। फीफा अध्‍यक्ष ने पीएम मोदी को जो फुटबॉल जर्सी गिफ्ट की है, उसके पीछे मोदी लिखा हुआ है। 

पीएम मोदी ने इंफैनटिनो के साथ अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि, अर्जेंटीना आने पर फुटबॉल के बारे में नहीं सोचना तो असंभव है। अर्जेंटीना के फुटबॉलर्स भारत में काफी लोकप्रिय हैं। जर्सी गिफ्ट करने के लिए फीफा अध्‍यक्ष जियानी इंफैनटिनो का तह ए दिल से शुक्रिया।

शांति के लिए हुए योगा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि भारतीय कैसे अर्जेंटीना के फुटबॉल को पसंद करते हैं और उसे फॉलो भी करते हैं। उन्होंने कहा, अगर अर्जेंटीना भारतीय फिलोसॉफी, कला, संगीत और नृत्य में रूचि रखता है तो वहीं भारत में उसके फुटबॉल के लाखों प्रशंसक हैं। डिएगो मैराडोना का नाम तो कहावतों में इस्तेमाल किया जाता है।