दैनिक भास्कर हिंदी: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु और श्रीकांत सुपर-16 में, प्रणॉय और समीर वर्मा हुए बाहर

August 1st, 2018

हाईलाइट

  • पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत प्री-क्वार्टरफाइनल दौर में पहुंचे।
  • भारत के ही साई प्रणीत भी सुपर-16 में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब हुए।
  • प्रणॉय और समीर वर्मा हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर।

डिजिटल डेस्क,नानजिंग: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF) में बुधवार का दिन भारत के लिए सामान्य रहा। एक ओर ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु और पांचवी वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर के अपने-अपने मैच जीतकर प्री-क्वार्टरफाइनल दौर में पहुंच गए। वहीं भारत के ही साई प्रणीत भी सुपर-16 में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब हुए। प्रणॉय और समीर वर्मा को पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार का मुंह देखना पड़ा।

पीवी सिंधु ने आसानी से जीता मैच
महिला एकल के पहले राउंड में स्टार महिला शटलर सिंधु को बाई मिला था। वहीं दूसरे राउंड में उनका सामना इंडोनेशिया की फित्रियानी से हुआ। 23 वर्षीय सिंधु ने इस मुकाबले में फित्रियानी को 21-14, 21-9 से आसानी से मात दी। प्री-क्वार्टरफाइनल में सिंधु का मुकाबला 2015 वर्ल्ड चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा।

 

                                                                       

श्रीकांत और प्रणीत भी जीतकर पहुंचे सुपर-16 में
वहीं पुरुष एकल के दूसरे दौर में पांचवी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने एक कड़े मुकाबले में स्पेन के पाब्लो एबियान को 21-15,12-21, 21-14 से हरा दिया। 62 मिनट तक चले इस मैच में श्रीकांत ने अपने तजुर्बे का इस्तमाल करते हुए पिछड़ने के बावजूद जीत लिया। 25 वर्षीय श्रीकांत, जिन्होंने पिछले वर्ष चार टाइटल्स जीते थे, सुपर-16 में अब मलेशिया के डैरेन लीव से भिड़ेंगे। भारत के ही साई प्रणीत ने भी स्पेन के लुइस एनरीक को 21-18, 21-11 से हराकर प्री-क्वार्टर्स में प्रवेश कर लिया, जहां उनका मुकाबला डेनमार्क के हान्स सोलबर्ग से होगा।

 

 

                                    Image result for kidambi srikanth and pv sindhu bwf

 

प्रणॉय और समीर वर्मा हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर

पुरुष एकल के ही एक अन्य मैच में 11वीं वरीयता प्राप्त भारत के एच एस प्रणॉय वर्ल्ड नं. 39 योगोर कोएल्हो के हाथों 21-8, 16-21, 15-21 से हार गए। पहला सेट जीतने के बाद प्रणॉय उस बढ़त को बना के नहीं रख पाए और मैच हार गए। वहीं भारत के ही समीर वर्मा को दो बार के ओलंपिक चैंपियन लिन डैन ने 45 मिनट तक चले मैच में 17-21, 14-21 से हरा दिया। इसी के साथ इन दोनों खिलाड़ियों का सफर bwf में यहीं समाप्त हो गया।