दैनिक भास्कर हिंदी: नीली जर्सी में भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं : अश्विन

June 29th, 2018

हाईलाइट

  • अश्विन ने कहा है कि वो 2019 में होने वाले वन-डे विश्वकप में नीली जर्सी पहनना चाहते हैं।
  • कुलदीप यादव और यजुवेन्द्र चहल के शानदार प्रदर्शन करने के कारण अश्विन की टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पा रही है।
  • एक समय पर आर अश्विन टीम इंडिया के अहम सदस्य थे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय से भारत की वन-डे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि वो 2019 में होने वाले वन-डे विश्वकप में नीली जर्सी पहनना चाहते हैं। अश्विनी की मानें तो उनकी वापसी इस बात पर निर्भर करेगी कि चयनकर्ता और मैनेजमेंट उनके खेल को कैसे देखता है। अश्विन टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज रहे हैं लेकिन कुलदीप यादव और यजुवेन्द्र चहल के शानदार प्रदर्शन करने के कारण उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पा रही है।

 

Related image

 

'मौका मिला तो दोनों हाथों से लपकना चाहूंगा' 

 

एक समय पर आर अश्विन टीम इंडिया के अहम सदस्य थे, लेकिन बीते कुछ समय से वो वन-डे और टी-20 मैचों से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनके फैंस के जहन में रह रहकर ये सवाल उठता रहता है कि क्या अश्विन अगला वर्ल्ड कप खेल पाएंगे। अक्सर इसे लेकर अश्विन से सवाल भी किया जाता है और ऐसा ही कुछ एक कार्यक्रम के दौरान हुआ। हालांकि इस बार भी अश्विन ने हर बार की तरह काफी संतुलित और संयमित सा जवाब दिया। अश्विन ने टीम इंडिया की वन-डे टीम में वापसी पर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि वो भी दूसरे खिलाड़ियों की तरह नीली जर्सी पहनना चाहते हैं और विश्व कप में भारत के लिए खेलने का सपना रखते हैं और इसके लिए पूरी मेहनत भी कर रहे हैं। अश्विन ने आगे कहा कि मैं उम्र के इस पड़ाव में शारीरिक और मानसिक रूप से सिर्फ अपने खेल का आनंद ले रहे हैं और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो उसे दोनों हाथों से लपकना चाहेंगे। 

 

इंग्लैंड दौरा कड़ा इम्तिहान' 

 

अश्विन ने आगामी इंग्लैंड दौरे को टीम इंडिया के लिए कड़ा इम्तिहान बताया है। अश्विन के मुताबिक टी-20 और वन-डे में इंग्लैंड इस सबसे दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में से एक है और शानदार लय में नजर आ रही है। हाल ही में उसने ऑस्ट्रेलिया को वन-डे सीरीज में पांच-शून्य से पटखनी दी है ऐसे में भारतीय टीम को इंग्लैंड के सामने परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि अश्विन ने ये भी कहा कि टेस्ट में टीम इंडिया का पलड़ा इंग्लैंड पर भारी पड़ सकता है। अश्विन इंग्लैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।