• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Rajpal to be non-playing captain of Indian Davis Cup team against Pakistan, decision on match venue soon

दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय डेविस कप टीम के नॉन प्लेइंग कप्तान होंगे राजपाल, मैच स्थल पर फैसला जल्द

November 4th, 2019

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय डेविस कप टीम के नॉन प्लेइंग कप्तान होंगे राजपाल, मैच स्थल पर फैसला जल्द

कोलकाता, 4 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व टेनिस खिलाड़ी और राष्ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन रोहित राजपाल पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले में भारत के नॉन प्लेइंग कप्तान होंगे।

इस बात की जानकारी सोमवार को दी गई।

अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, हम चंडीगढ़ में मिले थे और निरिक्षण को लेकर फैसला लिया गया था। मैं अभी इस पर कुछ भी नहीं सक सकता, क्योंकि इसका पता बाद में चलेगा।

महेश भूपति के नाम वापस लेने के बाद एआईटीए ने अपनी आम वार्षिक बैठक (एजीएम) में राजपाल को यह जिम्मेदारी देने का फैसला किया।

यह मैच इस्लामाबाद में 20-30 नवंबर को खेला जाना है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) लेगा। एआईटीए ने आईटीएफ से अपील की है कि वह भारत-पाकिस्तान मैच के लिए स्थान को बदले।

एआईटीए इस पर आईटीएफ के अंतिम फैसले का इंतजार कर रही है और इसके बाद खिलाड़ियों को लेकर फैसला लिया जाएगा। भूपति के अलावा रोहन बोपन्ना, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल और सासी कुमार मुकुंद ने भी अपने आप को इस मैच के लिए अनुपलब्ध बताया है।

यह मैच पहले 14-15 सितंबर को होना था, लेकिन भारत सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद से दोनों देशों में तनाव बढ़ गया और एआईटीए ने पाकिस्तान में खेलने पर चिंता जताई थी।