दैनिक भास्कर हिंदी: रोनाल्डो को आया घमंड, बोले- इतिहास में खुद से अच्छा खिलाड़ी कभी नहीं देखा

December 9th, 2017

डिजिटल डेस्क, पेरिस। रियल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लियोनेल मेसी की बराबरी करते हुए रिकॉर्ड कायम कर दिया है। 32 साल के रोनाल्डो ने मेसी के पांच बेलोन डिओर पुरस्कार जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस रिकॉर्ड के बाद उन्हें काफी घमंड आ गया और उन्होंने खुद को सबसे महान खिलाड़ी करार दे दिया। घमंड भरे स्वर में उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इतिहास में मैंने खुद से अच्छा खिलाड़ी कभी नहीं देखा है।

रियल मैड्रिड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो पेरिस में फ्रांस फुटबाल पत्रिका द्वारा आयोजित पुरस्कार समारोह में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने कहा, 'मैं खेल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हूं। मैं हर किसी की पसंद का जरूर सम्मान करता हूं, लेकिन मैंने खुद से अच्छा खिलाड़ी कभी नहीं देखा। जैसा मैं कर सकता हूं, वैसा कोई और फुटबॉलर नहीं कर सकता। मुझसे अधिक पूर्ण खिलाड़ी और कोई नहीं।'

रियल मैड्रिड में फॉरवर्ड पोजिशन पर खेलने वाले रोनाल्डो ने लगातार दूसरे साल पुरस्कार के साथ बार्सिलोना के मेसी की बराबरी की है। रोनाल्डो ने पांचवीं बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बेलोन डिओर पुरस्कार जीता है। इससे पहले रोनाल्डो ने 2008, 2013 और 2014 में, जबकि मेसी ने 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में बालोन डी ओर पुरस्कार जीता था। रोनाल्डो के 5 गोल्डन सीजन रहे हैं। इनमें पहला 2008, जिसमें उन्होंने 46 गोल दागे थे। इसके बाद 2013 में 66 गोल, 2014 में 61 गोल, 2016 में 52 गोल और सन् 2017 में 49 गोल किए थे।

जानकारी के अनुसार रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रियल मैड्रिड ने इस साल चैंपियंस लीग का अपना खिताब बरकरार रखा है। वहीं, ला लिगा खिताब पर भी कब्जा किया, जो 5 साल में उसका पहला घरेलू लीग खिताब है। रोनाल्डो ने कहा, मैंने जितनी ट्रॉफी जीती है, उतनी किसी ने नहीं। अपने तगड़े प्रतिद्वंद्वियों मेसी और नेमार के बारे में रोनाल्डो ने कहा कि जिन लोगों की पसंद नेमार और मेसी हैं, उन्हें कहना चाहूंगा कि मुझसे अधिक पूर्ण खिलाड़ी और कोई नहीं है।