जूनियर डेविस कप: 2022 क्वालीफाइंग इवेंट में भारत का नेतृत्व करेंगे रुशिल खोसला

March 1st, 2022

हाईलाइट

  • दुनियाभर के खिलाड़ी क्वालीफाइंग स्पर्धाओं में प्रवेश करेंगे

डिजिटल डेस्क, मोहाली। रुशिल खोसला आगामी जूनियर डेविस कप 2022 क्वालीफाइंग इवेंट में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे, जो 4 से 9 अप्रैल तक मलेशिया में होने वाला है।

चंडीगढ़ में राउंडग्लास टेनिस अकादमी में प्रशिक्षण लेने वाले 15 वर्षीय खोसला अंडर-16 आयु वर्ग में भारत में सर्वोच्च रैंक वाले खिलाड़ी हैं और अंडर-18 ब्रैकेट में तीसरे नंबर पर हैं। उनकी वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) जूनियर रैंकिंग 152 है।

खोसला ने कहा, जूनियर डेविस कप में भारत के लिए खेलना हमेशा से मेरा लक्ष्य रहा है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना आश्चर्यजनक लगता है। मैं अपने परिवार और कोच आदित्य सचदेव सर का उनके निरंतर समर्थन के लिए आभारी हूं।

राउंडग्लास टेनिस अकादमी के तकनीकी निदेशक आदित्य सचदेवा ने कहा, यह हमारे लिए एक अद्भुत क्षण है। हमारा लक्ष्य विश्व स्तरीय एथलीटों को विकसित करना और उन्हें अपनी क्षमता का पता लगाने का अवसर देना है। हमारा लक्ष्य भविष्य के लिए रोल मॉडल बनाना है और भारतीय टीम के लिए रुशिल का चयन निश्चित रूप से कई युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा।

आईटीएफ द्वारा 1985 में विश्व युवा कप के रूप में शुरू किया गया, जूनियर डेविस कप 16 वर्ष और उससे कम आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय टीम प्रतियोगिता है।

दुनियाभर के खिलाड़ी क्वालीफाइंग स्पर्धाओं में प्रवेश करेंगे, जिसमें 16 देश फाइनल में पहुंचेंगे। इन वर्षों में, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और एंडी रोडिक जैसे दुनिया के कई प्रमुख टेनिस सितारों ने प्रतियोगिता में भाग लिया है।

(आईएएनएस)