comScore

राष्ट्रीय निशानेबाजी कैम्प के संचालन की जिम्मेदारी लेगी साई, एनआरएआई

October 13th, 2020 15:19 IST
राष्ट्रीय निशानेबाजी कैम्प के संचालन की जिम्मेदारी लेगी साई, एनआरएआई

हाईलाइट

  • राष्ट्रीय निशानेबाजी कैम्प के संचालन की जिम्मेदारी लेगी साई, एनआरएआई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओलंपिक कोर ग्रुप निशानेबाजों के लिए दो महीने का कोचिंग कैम्प यहां राष्ट्रीय राजधानी के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में गुरुवार से शुरू होगा और यह 17 दिसंबर तक चलेगा। टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल करने वाले सभी भारतीय निशानेबाज इस कैम्प में हिस्सा लेंगे। कैम्प में 32 निशानेबाज (18 पुरुष और 14 महिला) शामिल होंगे। इसके अलावा इसमें आठ कोच, तीन विदेशी कोच और दो स्पोर्ट स्टाफ भी होंगे।

कैम्प के दौरान बायो सिक्योर बबल को सुनिश्चित करने, कोरोना वायरस को रोकने और एथलीटों की ट्रेनिंग के लिए सुरक्षित माहौल बनाए रखने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को बनाए रखने की संयुक्त जिम्मेदारी भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी संघ (एनआरएआई) की होगी। साई ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि प्रशासक के शूटिंग रेंज को बनाए रखने की जिम्मेदारी डॉक्टर कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के पास है।

एनआरएआई के सचिव राजीव भाटिया ने कहा, साई द्वारा जारी किए गए एसओपी के माध्यम से स्थापित सुरक्षा मानदंड बहुत ही गहन हैं। मार्च में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद यह पहला राष्ट्रीय कैम्प होगा जो आयोजित किया जाएगा और इसके लिए सभी कदम उठाए जाएंगे ताकि निशानेबाजों को सुरक्षित और आरामदायक वातावरण में ट्रेनिंग करने का मौका मिले।

एनआरएआई आयोजन स्थल के पास एक होटल में बोडिर्ंग और ठहरने की व्यवस्था करेगा, जिसके लिए साई मौजूदा मानदंडों के अनुसार सहायता प्रदान करेगा। होटल से लेकर शूटिंग रेंज में प्रवेश तक एनआरएआई की जिम्मेदारी होगी कि वह सुरक्षित बायो-बबल रखने के लिए एसओपी बनाए रखे। भारत ने टोक्यो ओलंपिक के लिए निशानेबाजी में अब तक रिकॉर्ड 15 कोटा हासिल किया है। ओलंपिक कोटा पाने वाले सभी निशानेबाज इस कैम्प का हिस्सा होंगे।

कमेंट करें
TvYn1