दैनिक भास्कर हिंदी: Thaliand Open: टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचे साइना और किदांबी श्रीकांत, कश्यप, समीर और प्रणॉय हार के बाद बाहर

January 14th, 2021

हाईलाइट

  • साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के अगले दौर में
  • साइना ने मलेशिया की किसोना सेल्वादुरे को हराया
  • श्रीकांत ने हमवतन सौरभ को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत योनेक्स थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के अगले दौर में पहुंच गए हैं। साइना ने मलेशिया की किसोना सेल्वादुरे को हराया। जबकि श्रीकांत ने अपने हमवतन सौरभ को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं, पारुपल्ली कश्यप बीच में ही मैच छोड़कर बाहर हो गए और समीर वर्मा तथा एचएस प्रणॉय को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा।

साइना नेहवाल
साइना नेहवाल मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 20वें स्थान पर काबिज है। साइन ने महिला एकल के पहले राउंड में मलेशिया की सेल्वाडेरेय किसोना को 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 21-15 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। साइना का किसोना के खिलाफ करियर की यह पहली भिड़ंत थी। दूसरे दौर में अब साइना का सामना वर्ल्ड नंबर-12 थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा, जिनके खिलाफ साइना का 3-3 का करियर रिकॉर्ड है।

किदांबी श्रीकांत
पुरुष एकल में मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को हराया। श्रीकांत ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-30 सौरभ को 21-12, 21-11 से पराजित किया। इस जीत के साथ ही 27 साल के श्रीकांत ने सौरभ के खिलाफ अपना करियर 3-0 का कर लिया है। इससे पहले श्रीकांत ने सौरभ को 2019 में हांगकांग ओपन में और 2013 में फ्रेंच ओपन में शिकस्त दी थी। दूसरे राउंड में अब श्रीकांत का सामना आठवीं सीड मलेशिया के ली जी जिया से होगा।

एचएस प्रणॉय को तीन गेमों तक चले मुकाबले में मात
जिया ने भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणॉय को तीन गेमों तक चले मुकाबले में मात दी। वर्ल्ड नंबर-28 प्रणॉय को वर्ल्ड नंबर-10 जिया के खिलाफ 55 मिनट में 21-13 14-21 8-21 से हार मिली। पुरुष एकल के एक अन्य मैच में समीर वर्मा को इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रूस्तावितो से हार का सामना करना पड़ा। रूस्तावितो ने 37 मिनट तक चले मुकाबले में समीर को 21-15 21-17 से हराया। वर्ल्ड नंबर-31 समीर का वर्ल्ड नंबर 18 को रूस्तावितो के खिलाफ करियर की यह पहली भिड़ंत थी।

पारुपल्ली कश्यप को मिली हार
इससे पहले, पुरुष एकल के पहले मुकाबले में पारुपल्ली कश्यप अपने पहले दौर के मुकाबले को बीच में ही छोड़कर मैच से बाहर हो गए। कश्यप कनाडा के एंथोनी हो शुए के खिलाफ कोर्ट पर उतरे। पहले गेम में उन्हें 9-21 से हार मिली जबकि दूसरे गेम में उन्होंने वापसी करते हुए 21-13 से जीत दर्ज की। तीसरे गेम में शुए 14-8 से आगे थे, लेकिन कश्यप ने रिटायर होने का फैसला किया और शुए को दूसरे राउंड में जाने का मौका मिल गया।

पुरुष युगल जोड़ी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में
इससे पहले, सात्विक साईंराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में पहुंच गई है। चिराग और सात्विक की जोड़ी ने पहले राउंड के मुकाबले में दक्षिण कोरिया की जोड़ी किम जी जुंग और ली योंग डेए को 19-21, 21-16, 21-14 से मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने एक घंटे और आठ मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को हारी
पुरुष युगल के एक अन्य मुकाबले में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया की जोड़ी योंग येव सिन और तोए ईए ने भारतीय जोड़ी को 21-13, 8-21, 22-24 से हराया। पुरुष युगल में ही एक और मुकाबले में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में हार मिली। थाईलैंड के वीराफत फाकजारूंग और वोंगसाथोर्न थोंगकाम की जोड़ी ने 28 मिनट में भारतीय जोड़ी को 21-19 21-14 से हराया।

मिश्रित युगल में भारत को निराशा
मिश्रित युगल में भारत को निराशा हाथ लगी। बी. सुमित रेड्डी और और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में ही तेंग चुन मान और त्से यिंग सुएट की जोड़ी ने 22-20, 21-17 से हराया।

खबरें और भी हैं...