दैनिक भास्कर हिंदी: बयान: कुंबले ने कहा, सलाइवा बैन केवल एक अंतरिम उपाय

May 25th, 2020

हाईलाइट

  • सलाइवा बैन केवल एक अंतरिम उपाय : कुंबले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए क्रिकेट के दोबारा शुरू होने पर गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा पर बैन लगान की सिफारिश की है।

इसे लेकर कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी है और कहा है कि इससे गेंदबाजों को नुकसान होगा और कुछ लोगों ने सलाइवा की जगह किसी आर्टिफिशियल सब्सटेंस के इस्तेमाल को अनुमति देने की वकालत की है। अब कुंबले ने इस पर अपनी राय सार्वजनिक की है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कुंबले ने कहा, हमने इस पर बात की है, लेकिन अगर आप खेल के इतिहास को देखेंगे तो हम लोग आर्टिफिशियल सब्सटेंस के उपयोग के काफी आलोचक रहे हैं। हमारा ध्यान बाहरी तत्व को खेल से दूर करने पर रहा है, अब अगर आप इसे मंजूरी देते हैं तो आपको ध्यान रखना होगा कि इसका खेल पर काफी बड़ा प्रभाव रहा है।

उन्होंने कहा, आईसीसी ने इस पर फैसला लिया था लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान जो हुआ, उसे लेकर और कड़ा फैसला लिया। इसलिए हमने इस पर विचार किया, लेकिन फिर भी यह सिर्फ अंतरिम उपाय है वो भी तब तक जब तक हम कोविड-19 को नियंत्रित नहीं कर लेते। मुझे लगता है कि चीजें सामान्य स्तर पर आ जाएंगी।