दैनिक भास्कर हिंदी: बयान: ICC की नई गाइडलाइंस पर बोले संगाकारा, प्राथमिकता स्वास्थ व सुरक्षा

June 1st, 2020

हाईलाइट

  • आईसीसी की नई गाइडलाइंस पर बोले संगाकारा, प्राथमिकता स्वास्थ व सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगाकारा ने कहा है कि कोविड-19 के बाद खेल जब दोबारा मैदान पर लौटेगा तो प्राथमिकता खिलाड़ियों और अधिकारियों के स्वास्थ और सुरक्षा की होगी। इस महामारी के कारण मार्च के मध्य से पूरे विश्व में क्रिकेट बंद है। श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा है कि यह हर खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि वह अपने आस-पास के इलाके को जोखिम से मुक्त रखे और सरकार द्वारा जारी किए गए सभी प्रोटोकॉल का पालन करे।

संगाकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, यह एक साझेदारी की तरह होना चाहिए क्योंकि हर काम करने वाले सुरक्षित माहौल बनाए रखने और खिलाड़ियों को शिक्षित करने को लेकर जिम्मेदार है। संगाकारा ने साथ ही कोविड-19 के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस में बताई गई पाबंदियों के बारे में भी बात की।

आईसीसी ने बीते कुछ दिनों में जो गाइडलाइंस जारी की हैं, उनमें गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा का उपयोग न करना और मैचों को खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के आयोजित कराना शामिल है। उन्होंने कहा, मैं समझता हूं कि गाइंडलाइंस खिलाड़ियों को रोकेंगी, खेलना थोड़ा अजीब सा होगा, मैं भी जब इस बारे में सोचता हूं तो मुझे भी अजीब लगता है, लेकिन प्राथमिकता स्वास्थ और सुरक्षा है। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, इस समय स्वास्थ सबसे पहले है। खासकर खिलाड़ियों के लिए ताकि उनमें क्रिकेट दोबारा शुरू करने और मैदान पर वापस आने का आत्मविश्वास जगे।