टेनिस क्वीन ने यूएस ओपन 2022 से नाम लिया वापस, रिटायरमेंट प्लान को भी बदला

Sania Mirza withdraws from US Open 2022, also changed her retirement plan
टेनिस क्वीन ने यूएस ओपन 2022 से नाम लिया वापस, रिटायरमेंट प्लान को भी बदला
सानिया के फैंस को झटका टेनिस क्वीन ने यूएस ओपन 2022 से नाम लिया वापस, रिटायरमेंट प्लान को भी बदला
हाईलाइट
  • इंस्टा पेज पर स्टोरी के जरिए अपने फैंस को जानकारी दी
  • कोहनी की चोट के चलते नाम वापस लिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लगातार 20 साल से टेनिस खेल भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने टैलेंट के दम से पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनका टेनिस मैच देखने के लिए फैंस लालायित रहते हैं। लेकिन मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की एक स्टोरी से अपने फैंस को निराश कर दिया।

दरसअल, सानिया ने आगामी यूएस ओपन (US Open) से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने अपने इंस्टा पेज पर स्टोरी के जरिए इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी। सानिया ने कोहनी की चोट के चलते ये बड़ा फैसला लिया। 

सानिया ने पोस्ट में लिखा
टेनिस दिग्गज खिलाड़ी सानिया ने इंस्टा स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, ""हाय दोस्तो, मेरे पास अभी कुछ अच्छी खबर नहीं है। दो हफ्ते पहले कनाडा में टेनिस खेलते हुए मुझे कोहनी पर चोट लग गई थी। मुझे उस समय इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था की चोट इतनी ज्यादा गहरी होगी लेकिन मैंने जब कल स्कैन कराया तब मुझे इस चोट के बारे में पता लगा। 

उन्होंने आगे लिखा, बदकिस्मती से  अगले कुछ सप्ताह मुझे फिर से ठिक होने में लगेंगे जिसके चलते मैंने यूएस ओपन से अपना नान वापस ले लिया है यह मेरे लिए बहुत ही दुखदायक समय हैं ये चोट मुझे उस समय लगी जिस समय मैं अपने रिटायरमेंट का पूरा प्लान बना चुकी थी। जिस  वजह से मेरे रिटायर प्लान में भी बदलाव होगा। मैं आपको अपडेट्स देती रहूंगी।

Image

यूएस ओपन के बाद लेने वाली थी रिटायरमेंट
आपको बता दें कि, सानिया इस साल 2022 के शुरुआती महीने में अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर चुकी थीं।  ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने के दौरान उन्होंने कहा था कि ये  यूएस ओपन उनके टेनिस करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय स्तर इंवेट होने वाला है। सानिया कहा था कि इस साल के अंत तक वो टेनिस को हमेशा के अलविदा कह देंगी, लेकिन उनके हाथ में आई  चोट की वजह से उनके रिटायरमेंट प्लान में बदलाव हो गया है। 

भारत की सबसे दिग्गज खिलाड़ी रही हैं टेनिस क्वीन
साल 2003 से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाली सानिया टेनिस क्वीन  के रूप में जानी जाती हैं। टेनिस की दुनिया में अव्वल रहने वाली 35 वर्षीय सानिया ने अपने पूरे टेनिस करियर में  कुल 6 ग्रैंड स्लैम जीते। 2009 ऑस्ट्रेलियन ओपन में उन्होंने मिक्स्ड डबल्स, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। इसके बाद महिला डबल्स में वह 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन के अलावा 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन भी अपने नाम कर चुकी हैं।

Created On :   23 Aug 2022 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story