एशिया कप में खराब प्रदर्शन की वजह से श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज को कप्तानी से हटाया

Sri Lanka removed Angelo Mathews from captaincy due to poor performance of team in Asia Cup
एशिया कप में खराब प्रदर्शन की वजह से श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज को कप्तानी से हटाया
एशिया कप में खराब प्रदर्शन की वजह से श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज को कप्तानी से हटाया
हाईलाइट
  • मैथ्यूज की जगह टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को अब वनडे टीम की कमान सौंपी गई
  • मैथ्यूज केवल 10 माह तक ही टीम के कप्तान रह सके।

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका की वनडे और T-20 टीम के कप्तान पद से हटा दिया है। मैथ्यूज की जगह टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को अब वनडे टीम की कमान सौंपी गई है। अब वे तीनों फॉर्मेट की कप्तानी करेंगे। दुबई में जारी एशिया कप में श्रीलंका की टीम के खराब प्रदर्शन के कारण चारों ओर से हो रही आलोचनाओं के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाने का फैसला किया। मैथ्यूज केवल 10 माह तक ही टीम के कप्तान रह सके। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने चंडीमल को आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है। उन्होंने मैथ्यूज को तुरंत प्रभाव के साथ वनडे और टी-20 टीम के कप्तान पद की जिम्मेदारियों को त्यागने के लिए कहा है। 

एशिया कप की पांच बार की चैम्पियन श्रीलंका का प्रदर्शन टूर्नामेंट में बेहद खराब रहा। उसे ग्रुप दौर में ही बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने हराया। श्रीलंका को बांग्लादेश ने 137 रन से और अफगानिस्तान ने 91 रन से हराया। दोनों से हारने के बाद 11 बार फाइनल खेलने वाली टीम इस बार सुपर 4 में भी नहीं पहुंच सकी। अब श्रीलंका की टीम को चंडीमल की कप्‍तानी में 10 अक्‍टूबर से शुरू हो रहे इंग्‍लैंड दौरे पर तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगी। चंडीमल ने इससे पहले 7 वनडे और 26 टी-20 में कप्तानी की है।

Created On :   24 Sep 2018 10:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story