comScore

विराट कोहली को मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ट बल्लेबाज मानते हैं स्टीव वॉ

August 10th, 2018 12:11 IST

हाईलाइट

  • स्टीव वॉ ने विराट कोहली को बताया मौजूदा दौर का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज।
  • कोहली को तकनीक के मामले में बेस्ट मानते हैं स्टीव वॉ।

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ ने टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को मौजूदा दौर का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया है। उन्होंने कहा है कि कोहली के बल्लेबाजी करने का तरीका ऐसा है कि वे तीनों फार्मेट में बड़ा स्कोर कर सकते हैं। वॉ ने कहा, 'विराट क्रिकेट के हर फार्मेट में और हर हालत में रन बना सकते हैं। उनकी तकनीक बेहद जबरदस्त है और यह उन्हें अन्य बल्लेबाजों से बेहतर बनाती है।

गौरतलब है कि हाल ही में इंग्लैंड में पहले टेस्ट में कोहली ने 149 और 51 रन की शानदार पारियां खेली थी। टीम इंडिया की ओर से वे एकमात्र बल्लेबाज थे, जिन्होंने इंग्लिश अटैक के सामने घुटने नहीं टेंके और मजबूत बल्लेबाजी की। अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते विराट को पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नम्बर वन बल्लेबाज का तमगा भी हासिल हुआ है।

स्टीव वॉ ने कोहली की इस शानदार बल्लेबाजी पर कहा, 'विराट को सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और जावेद मियांदाद की तरह मुश्किल परिस्थितियों और बड़े मौकों पर रन बनाना पसंद है। इंग्लैंड दौरे में भी कठिन समय में उन्होंने अच्छा स्कोर कर यह साबित किया है।'

वॉ ने इस दौरान बॉल टेम्परिंग के चलते एक साल का बैन झेल रहे स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, स्‍टीव स्मिथ में रनों बनाने की जबर्दस्‍त भूख है। वॉ ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डीविलयर्स को भी बल्लेबाजी तकनीक के मामले में बेस्ट बताया। उन्होंने कहा, कोहली के अलावा डीविलियर्स की तकनीक सबसे शानदार है। उन्होंने स्टीवन स्मिथ और डीविलियर्स का टेस्ट क्रिकेट न खेलना भी  विराट कोहली के नम्बर वन बनने का एक कारण माना।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के सफल कप्‍तानों में शामिल रहे स्‍टीव टेस्‍ट क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। वे अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते रहे हैं। उन्होंने एक स्पोर्ट्स चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बातें कही हैं।

कमेंट करें
AxYNG