दैनिक भास्कर हिंदी: अजलान शाह हॉकी : फाइनल की दौड़ से बाहर हुई भारतीय टीम, आयरलैंड ने 3-2 से हराया

March 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट से भारतीय प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। कमजोर आयरलैंड टीम के हाथों करारी शिकस्त झेलते हुए भारत अब फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने भारतीय टीम को 3-2 से हरा दिया है। इस मैच में कमजोर आयरलैंड टीम के सामने भारत ने बेहद ही खराब खेल दिखाया।

दुनिया की छठे नंबर की भारतीय पुरुष हॉकी टीम को नंबर-10 पर काबिज आयरलैंड की टीम ने 3-2 से मात देते हुए बड़ा उलटफेर किया है। आयरलैंड की तरफ से शेन ओडोनागुए (24वें मिनट), सीन मुर्रे (36वें मिनट) और ली कोल (42वें मिनट) ने गोल किए।




शुक्रवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में खेले गए इस मैच में आयरलैंड ने ज्यादातर मौकों का भरपूर फायदा उठाया, जबकि भारतीय टीम ने उसको कई अच्छे मौके दिए हैं। भारत ने भी दो मौकों पर बढ़त बनाई थी, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सका। भारत को 10वें मिनट में रमनदीप सिंह ने बढ़त दिलाई थी। एक समय मैच में अमित रोहिदास के 26वें मिनट में किए गए गोल से भारत 2-1 की बढ़त लेकर भारी पड़ता नजर आ रहा था।

मगर चौथे क्वॉर्टर में भारत ने काफी संघर्ष किया और 56वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल हुआ, लेकिन वरुण कुमार इसमें चूक गए और भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि पिछले मैच में मलेशिया को 5-1 से हराकर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने वाली भारतीय टीम ने बड़ी जीत के इरादे से शुरूआत की। भारतीय टीम ने इस मैच में दमदार शुरुआत की थी। 10वें मिनट में ही टीम ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर को रमनदीप सिंह ने भुनाते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। भारत के पास एक समय मैच में 2-1 की बढ़त थी, जो जीत में तब्दील नहीं हो सकी।