स्विच हिट को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए: स्कॉट स्टायरिस

Switch hits should be banned completely: Scott Styris
स्विच हिट को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए: स्कॉट स्टायरिस
क्रिकेट स्विच हिट को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए: स्कॉट स्टायरिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ दिन पहले अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा था कि बल्लेबाजों को स्विच हिट मारने के प्रयास में चूकने पर एलबीडब्ल्यू देने की मांग की थी, चाहे गेंद लेग स्टंप पर या पिच से बाहर ही क्यों ना गिरी हो।

अश्विन ने कहा था, बल्लेबाजों को स्विच हिट खेलने दें, लेकिन जब वे चूक जाएं तो हमें एलबीडब्ल्यू दें। आप कैसे कह सकते हैं कि जब बल्लेबाज मुड़ता है तो यह एलबीडब्ल्यू नहीं है? अगर वे मैच के सभी प्रारूपों में इसे आउट देना शुरू कर देते हैं, तो बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच कुछ समानता बरकरार रखी जा सकती है।

मौजूदा नियमों के मुताबिक, अगर गेंद लेग के बाहर पिच करती है, भले ही वह स्टंप्स से टकराती हो, जिसे बल्लेबाजों के लिए ब्लाइंड स्पॉट माना जाता है, तो बल्लेबाज को एलबीडब्ल्यू नहीं दिया जा सकता है। अब, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने स्विच हिट पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए अश्विन के विचार पर असहमति जताई है।

उन्होंने कहा, ठीक है, मुझे अश्विन द्वारा बताई गई बहुत सारी बातें पसंद आई हैं, लेकिन मैं उनके सभी समाधानों से पूरी तरह असहमत था। मुझे वास्तव में लगता है कि भले ही हमें स्विच हिट खेलना पसंद हो, लेकिन इससे पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

स्पोर्ट्स 18 पर स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो में स्टायरिस ने कहा, कप्तानों और गेंदबाजों के लिए नियम हैं कि उनके फील्डमैन कहां हो सकते हैं, कितने पॉइंट के पीछे होंगे, कितने लेग साइड पर, ये सभी चीजें हैं। 29 टेस्ट, 188 एकदिवसीय और 31 टी20 मैच खेलने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्टायरिस ने आगे बताया कि स्विच हिट पर प्रतिबंध से लोगों को एलबीडब्ल्यू के बारे में बात करना बंद कर देगा, जिसके बारे में अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात की थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story