दैनिक भास्कर हिंदी: टी-20 विश्व कप विंडो में आईपीएल नहीं होना चाहिए : इंजमाम

July 6th, 2020

हाईलाइट

  • टी-20 विश्व कप विंडो में आईपीएल नहीं होना चाहिए : इंजमाम

लाहौर, 6 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि अगर इसी साल होने वाले टी-20 विश्व कप की विंडो में आईपीएल होता है तो इस पर सवाल खड़े किए जाएंगे।

टी-20 विश्व कप इसी साल 18 अक्टबूर से 15 नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोना वायरस की स्थिति में इसके टाले जाने की पूरी संभावना नजर आ रही है।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, यह लगभग पक्का है कि इस साल टी-20 विश्व कप नहीं होगा। इस संबंध में सिर्फ घोषणा होना बाकी है। अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक इस साल टी-20 विश्व कप नहीं होगा।

उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया के पास यह कहने का अधिकार है कि 18 टीमों के साथ वो टूर्नामेंट नहीं करा सकते क्योंकि यह आसाना नहीं होगा।

इंजमाम ने कहा, न्यूजीलैंड पहला देश है जिसने अपने आप को कोरोनामुक्त कर लिया है। अगर न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट के लिए हाथ मिला लें तो कुछ हो सकता है।

ऐसी चर्चाएं हैं कि बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन को टी-20 विश्व कप विंडो में कराने के बारे में विचार कर रही है जो अभी इस समय कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित है।

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो इससे गलत संदेश जाएगा।

उन्होंने साथ ही कहा कि आईसीसी को अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट को प्राथमिकता देनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ऐसी चर्चाएं हो रही हैं कि टी-20 विश्व कप, आईपीएल व भारत-आस्ट्रेलिया दौरे से टकरा सकता है क्योंकि अगर यह स्थगित हुए तो आर्थिक तौर पर काफी नुकसान होगा।

उन्होंने कहा, भारतीय बोर्ड हमेशा से मजबूत रहा है और आईसीसी पर उनकी अच्छी खासी पकड़ है।

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, अगर आस्ट्रेलिया कहता है कि वह विश्व कप नहीं कर सकते तो इसको समझा जा सकता है लेकिन इसी समय में अगर कोई और बड़ा टूर्नामेंट होगा तो सवाल पूछे जाएंगे। ऐसे संदेश नहीं दिए जाने चाहिए कि अंतर्राष्ट्रीय संस्था होने के बावजूद वे घरेलू प्रतियोगिताओं को प्राथमिकता दे रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो युवा खिलाड़ी, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी निजी लीगों की तरफ ही ध्यान देने लगेंगे।