ताइपे ओपन : पी कश्यप, मंजूनाथ दूसरे दौर में पहुंचे, मालविका बाहर

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • ताइपे ओपन : पी कश्यप, मंजूनाथ दूसरे दौर में पहुंचे, मालविका बाहर

डिजिटल डेस्क, ताइपे। भारतीय शटलर पारुपल्ली कश्यप ने बुधवार को यहां चीनी ताइपे के ची यू जेन को हराकर ताइपे ओपन 2022 के दूसरे दौर में प्रवेश किया। बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में 40वें कश्यप ने डब्ल्यूबीएफ सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में दुनिया के 122वें नंबर के ची यू जेन को 24-22, 21-10 से हराया। 35 वर्षीय कश्यप पहले गेम में 15-8 की बढ़त के साथ आगे रहे, लेकिन उन्हें दो गेम अंक बचाकर देर से वापसी करनी पड़ी। हालांकि दूसरा गेम सीधा मुकाबला था।

पूर्व राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन गुरुवार को दूसरे दौर में दुनिया की 97वें नंबर की चीनी ताइपे की चिया हाओ ली से भिड़ेंगे। भारत के थॉमस कप टीम के सदस्य प्रियांशु राजावत और फार्म में चल रहे मिथुन मंजूनाथ ने भी अपने पहले दौर के मैच जीते। विश्व के 84वें नंबर के खिलाड़ी प्रियांशु ने युवा खिलाड़ी यू शेंग पो को 21-16, 21-15 से हराया, जबकि मिथुन मंजूनाथ ने डेनमार्क के किम ब्रून को 21-17, 21-15 से हराकर बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई।

इस बीच, किरण जॉर्ज ने अजरबैजान की एडे रेस्की द्विकाह्यो को 23-21, 21-17 से मात देकर पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला और ईशान भटनागर-साई प्रतीक की पुरुष युगल जोड़ी ने भी आगे बढ़ने के लिए अपने मैच जीते। महिला एकल में सामिया इमाद फारूकी और तनीषा क्रास्टो और श्रुति मिश्रा की युगल जोड़ी दूसरे दौर में पहुंच गईं, लेकिन मालविका बंसोड़ चीनी ताइपे की लियांग टिंग यू से 10-21, 21-15, 21-14 से हारकर जल्दी बाहर हो गईं।

इससे पहले, लंदन 2012 की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। भारत के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए जाने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत भी प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.