• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Team India will enter the field with the intention of capturing the series, this can be the playing XI of both the teams

भारत VS वेस्टइंडीज दूसरा वनडे: सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

July 24th, 2022

हाईलाइट

  • अक्षर पटेल की जगह अर्शदीप हो सकते हैं टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरु होगा। पहले मैच को जीतकर भारतीय सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मैच को जीतकर जहां टीम इंडिया सीरीज फतह करना चाहेगी। वहीं मेजबान वेस्टइंडीज की कोशिश मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने पर होगी।

सीरीज जीतने के साथ पाकिस्तान का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देगा भारत

अगर भारतीय टीम पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे मैच वनडे को जीत लेती है तो यह उसकी वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं वनडे सीरीज में जीत होगी। ऐसे में टीम इंडिया किसी एक टीम के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीतने वाली विश्व की एकमात्र टीम बन जाएगी। फिलहाल भारत और पाकिस्तान 11-11 जीत के साथ बराबरी पर हैं। बता दें कि पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 11 बार लगातार वनडे सीरीज जीती हैं। 

भारत टॉप ऑर्डर फॉर्म में

सीरीज के पहले वनडे में भारतीय टीम को जीत दिलाने में टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का बड़ा हाथ था। कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने जहां शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को शानदार शुरुआत दी थी वहीं तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम के स्कोर को मजबूती प्रदान की थी। मैच में कप्तान शिखर धवन ने 97, गिल ने 64 और श्रेयस ने 54 रनों की धमाकेदार पारीयां खेलीं थी। इन तीनों से इस मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 


चोटिल अक्षर पटेल की जगह अर्शदीप हो सकते हैं टीम में शामिल

पहले मैच में चोटिल हुए अक्षर पटेल का इस मैच में खेलना पक्का नहीं है। अगर अक्षर मैच से पहले फिट नहीं होते तो उनकी जगह तेज गेंदबाज अर्शदीप को मौका मिल सकता है। इसके अलावा उन्हें टीम में मौका दिए जाने का दूसरा कारण तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा का पहले वनडे में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न कर पाना भी हो सकता है। यदि इन दोनों में से किसी एक को बाहर किया गया तो उसकी जगह अर्शदीप को में अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है। 

बता दें कि कि मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्टस पर होगा। वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड एप पर होगी।

ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज- शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स। 


 

खबरें और भी हैं...