• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Team India will face this team in the semi-finals, the schedule of the semi-finals in Commonwealth cricket has been announced

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम, कॉमनवेल्थ क्रिकेट में सेमीफाइनल के कार्यक्रम का हुआ ऐलान

August 5th, 2022

हाईलाइट

  • 7 अगस्त को फाइनल और ब्रॉन्ज पदक के लिए मैच खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स क्रिकेट इवेंट में सेमीफाइनल का कार्यक्रम तय हो चुका है। गौरतलब है कि अपने-अपने ग्रुप में शानदार प्रदर्शन टॉप-2 में स्थान बनाने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं। यह टीमें हैं- भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड। 

मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

अपने लीग मैचों के ग्रुप-बी में नंबर दो पर रही भारतीय महिला टीम ने अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके साथ ही टीम इंडिया का मुकाबला जिस टीम से होगा उसका नाम भी सामने आ गया है। भारतीय टीम का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा। बता दें कि इंग्लैंड ग्रुप ए में पहले स्थान पर थी। 

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने अपने ग्रुप स्टेज में तीन मैच खेले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीता जिताया मैच हारने के बाद टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार वापसी करते हुए 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। वहीं तीसरे मैच में भारतीय टीम ने बारबाडोस को 100 रनों के विशाल अंतर से हराते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।  

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगा दूसरा सेमीफाइनल 

दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा। दोनों ही सेमीफाइनल एक ही दिन खेले जाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल 6 अगस्त को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनिट से शुरु होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनिट पर शुरु होगा। इसके एक बाद यानी 7 अगस्त को फाइनल और ब्रॉन्ज पदक के लिए मैच खेला जाएगा। ब्रॉन्ज के लिए जहां दोपहर 2 बजकर 30 मिनिट से मुकाबला खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच भारतीय समयानुसार 9 बजकर 30 मिनिट से रात में शुरु होगा। 

सेमीफाइनल का शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल - ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड - दोपहर 3:30 बजे
दूसरे सेमीफाइनल - भारत vs इंग्लैंड - रात 10:30 बजे (दोनों मैच 6 अगस्त को खेले जाएंगे)


फाइनल और ब्रॉन्ज मेडल का शेड्यूल

ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला - दोपहर 2:30 बजे
गोल्ड मेडल मुकाबला - रात 9:30 बजे  
(दोनों मैच 7 अगस्त को खेले जाएंगे)

खबरें और भी हैं...