ग्रुप-2 में शीर्ष स्थान हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, टी-20 वर्ल्डकप में पहली बार जिम्बाब्वे से होगी भिड़ंत

ग्रुप-2 में शीर्ष स्थान हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, टी-20 वर्ल्डकप में पहली बार जिम्बाब्वे से होगी भिड़ंत
भारत बनाम जिम्बाब्वे ग्रुप-2 में शीर्ष स्थान हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, टी-20 वर्ल्डकप में पहली बार जिम्बाब्वे से होगी भिड़ंत
हाईलाइट
  • 6 साल बाद दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ कोई टी-20 मैच खेलेंगी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप में आज सुपर-12 का आखिरी मुकाबला भारत और जिम्बाब्वे के बीच होगा। भारतीय टीम ग्रुप-2 में 6 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर काबिज है। आज नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। मेलबर्न में खेले जाने वाला यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनिट पर शुरु होगा। 

टी-20 वर्ल्डकप में पहली बार होगी भिड़ंत

टी-20 वर्ल्डकप की हिस्ट्री में ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम जिम्बाब्वे से भिड़ेगी। वहीं लगभग 6 साल बाद दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ कोई टी-20 मैच खेलेंगी। बात करें दोनों के बीच अब तक टी-20 खेले गए टी-20 मैचों की तो दोनों का अब तक 7 बार एक दूसरे से सामना हुआ है। जिनमें से भारत को 5 में जबकि जिम्बाब्वे को 2 मैचों में जीत हासिल हुई है। दोनों के बीच आखिरी भिड़ंत 22 जून 2016 में हुई थी। इस मैच को टीम इंडिया ने 3 रनों से जीता था। 

तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद साबित होगी मेलबर्न की पिच

बात करें मेलबर्न की पिच की तो यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद साबित होगी। हालांकि अगर बल्लेबाज इस पिच पर शुरुआत में कुछ समय टिक कर खेलें तो बड़ा स्कोर भी बना सकते हैं। मेलबर्न में पहली पारी का औसत का स्कोर 141 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 125 रन रहा है। ऐसे में आज के मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकती है। 

मैच का प्वाइंट पड़ेगा ये असर

बात करें ग्रुप-2 के प्वाइंट टेबल की तो टीम इंडिया 4 मैचों में 3 जीत और 1 हार के साथ फिलहाल नंबर 1 पोजीशन पर है। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत लेती है तो प्वाइंट टेबल में नंबर 1 पर ही काबिज रहेगी और उसका मुकाबला ग्रुप की नंबर दो टीम इंग्लैंड से होगा। जबकि एडिलेड में खेले जा रहे पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में जो भी टीम जीतती है तो वह 6 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर रहेगी और उसका मुकाबला सेमीफाइनल में ग्रुप-1 की नंबर-1 की पोजीशन पर काबिज न्यूजीलैंड टीम से होगा।  
 

इनमें से चुने जाएगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत - केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा।

जिम्बाब्वे - वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (कप्तान), रेजिस चकबवा (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी, ब्रैड इवांस, वेलिंगटन मसाकाद्जा, टोनी मुन्योन्गा, क्लाइव मडांडे।
 

Created On :   6 Nov 2022 6:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story