तेंदुलकर और बटलर ने अंतर्राष्ट्रीय संन्यास पर मोर्गन को दी बधाई

Tendulkar and Butler congratulate Morgan on international retirement
तेंदुलकर और बटलर ने अंतर्राष्ट्रीय संन्यास पर मोर्गन को दी बधाई
क्रिकेट तेंदुलकर और बटलर ने अंतर्राष्ट्रीय संन्यास पर मोर्गन को दी बधाई
हाईलाइट
  • मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए 225 एकदिवसीय मैचों में 6
  • 957 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के पूर्व सफेद गेंद के कप्तान इयोन मोर्गन के संन्यास लेने के बाद पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर बधाई दी। भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप विजेता कप्तान को शानदार करियर के लिए बधाई दी। मोर्गन ने मंगलवार को अपने 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहते हुए कहा, विचार करने के बाद, मैं तत्काल प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपनी संन्यास की घोषणा कर रहा हूं।

2006 में आयरलैंड के लिए डेब्यू करने के बाद मोर्गन इंग्लैंड के लिए खेलने गए और उनके सबसे महान सफेद गेंद वाले खिलाड़ियों में से एक के रूप में विकसित हुए। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, एक शानदार करियर के लिए मोर्गन को बधाई दी। आपने क्रिकेट प्रशंसकों को कई पलों को संजोने के लिए दिया। आपको शुभकामनाएं। आपकी दूसरी पारी भी पहली की तरह सफल हो। कई अभियानों में मोर्गन की टीम के साथी रहे जोस बटलर ने मोर्गन के साथ जीत के क्षणों की कई तस्वीरें पोस्ट कीं और ट्वीट किया, आप लीजेंड कप्तान हैं। हर चीज के लिए धन्यवाद बॉस।

मोर्गन वनडे मैचों में इंग्लैंड के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में संन्यास ली है, साथ ही 50 ओवर के क्रिकेट में उनके सबसे सफल कप्तान भी रहे। 225 एकदिवसीय मैचों में मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए 225 एकदिवसीय मैचों में 6,957 रन बनाए, जिसमें 13 शतक शामिल हैं। इंग्लैंड के लिए खेलने से पहले, मोर्गन ने आयरलैंड का भी प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने 23 मैचों में 35.42 की औसत से 744 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने मोर्गन को बेहतर कप्तान करार दिया। पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने ट्वीट कर शानदार करियर के लिए मोर्गन को बधाई दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story