comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

टेनिस : निक्की , सौजन्या बने फेनेस्टा ओपन के चैंपियन

October 05th, 2019 19:30 IST
 टेनिस : निक्की , सौजन्या बने फेनेस्टा ओपन के चैंपियन

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। निक्की के. पूनाचा और सौजन्या बाविसेत्ती ने यहां शनिवार को यहां समाप्त हुई फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंनिपयनशिप में क्रमश: पुरुष एवं महिला वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया।

बेंगलुरु में रोहन बोपन्ना टेनिस अकादमी में ट्रेनिंग हासिल करने वाले निक्की ने फाइनल में मुख्य अतिथि और स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की मौजूदगी में गजब का खेल दिखाया और खिताब अपने नाम किया।

निक्की ने खिताबी मुकाबले में आर्यन गोवीस को 6-2, 7-6 से हराकर पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीता। उन्होंने इस खिताब जीत के बाद कहा, पहले तो मैं आर्यन का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। वास्तव में यह एक अच्छा मैच था। इस टूर्नामेंट को जीतना बचपन से ही मेरा सपना था। मैं सानिया मैम को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जो यहां पर आईं और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

महिला एकल में सौजन्या ने चार बार फेनेस्टा ओपन का खिताब जीतने वाली प्रेरणा भांबरी को 6-4, 6-2 से मात देकर खिताब अपने नाम किया। सौजन्या का यह पहला खिताब है।

उन्होंने कहा, महिलाओं का राष्ट्रीय खिताब जीतने से मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं 2005 से ही इसे जीतने का सपना देखती आ रही थी और अब जाकर मैं यह सपना पूरा हुआ है। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।

लड़कों के अंडर-18 वर्ग के फाइनल में माधविन कामथ ने उदिती गोगोई को 6-2, 7-6 से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। लड़कियों की अंडर-18 वर्ग में रश्मिका बी ने संदगिप्ती सिंह राव को 6-0, 6-4 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया।

कमेंट करें
EDPSO