• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • tennis no. 1 player novak djokovic posts clarification on social media, travelled across europe before australia trip

टेनिस स्टार: कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद पत्रकार से मिले थे टेनिस के नं-1 खिलाड़ी जोकोविच, सोशल मीडिया पर दी सफाई

January 12th, 2022

हाईलाइट

  • नोवाक जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट जारी किया है
  • संक्रमित होने के बावजूद कई कार्यक्रमों में भाग लिया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। वैक्सीन और वीजा विवाद पर उन्होंने मेलबर्न की अदालत में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के खिलाफ बेशक जीत लिया है, लेकिन सवाल अब भी लगातार उठ रहे हैं। हाल ही में नोवाक जोकोविच ने अपनी ओर ये यह साफ किया है कि, कि पिछले सप्ताह मेलबर्न आगमन पर उनके आव्रजन दस्तावेजों में कैसे गलतियां हुईं?

जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट जारी किए गए बयान में अटकलों को 'आहत करने वाला' बताया और कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में अपनी मौजूदगी पर लोगों में व्यापक चिंता को कम करने के लिए गलत सूचनाओं को लेकर स्पष्टीकरण देना चाहते हैं।

वेस्टइंडीज-आयरलैंड टी20 मैच रद्द, एकदिवसीय मैच में किया गया संशोधन

रिपोर्ट के अनुसार, जोकोविच कोरोना संक्रमित थे और इस दौरान भी उन्होंने सर्बिया के कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार भी किया है कि कोरोना संक्रमित होते हुए भी वे एक पत्रकार से मिले थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए इमिग्रेशन फॉर्म में जो गलतियां की हैं इसके कारण अब भी उनका वीजा रद्द हो सकता है। 

दरअसल, जोकोविच ने फॉर्म में जानकारी दी थी कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान पकड़ने से पहले 14 दिन तक यात्रा नहीं की थी। जबकि जोकाविच को स्पेन और सर्बिया में देखा गया था। वहीं अब जोकोविच ने सफाई दी है।

जोकोविच ने सोशल मीडिया अकाउंट पर बुधवार को पोस्ट में अटकलों को ‘आहत करने वाला’ बताया। जोकोविच ने कहा कि उन्होंने रैपिड परीक्षण करवाए जो कि नेगेटिव आए थे। इसके बाद एक और परीक्षण कराया, जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्होंने सावधानी बरती हालांकि इस दौरान उनमें बीमारी को लेकर कोई लक्षण नहीं थे। 

अंडर -19 विश्व कप : हरनूर ने जड़ा शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया

जोकोविच ने यात्रा दस्तावेजों में की गई गलती पर बात करते हुए कहा कि इसे उनकी सहयोगी टीम ने पेश किया था। उन्होंने कहा कि,  ‘मेरा एजेंट गलत बॉक्स में निशान लगाने की प्रशासनिक गलती के लिए क्षमा चाहता है। यह मानवीय गलती है और निश्चित तौर पर ऐसा जानबूझकर नहीं किया गया। टीम ने इस मामले को स्पष्ट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार को अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध कराई है।’
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Novak Djokovic (@djokernole)