दैनिक भास्कर हिंदी: भारत के टेस्ट विशेषज्ञों को लंबे अरसे बाद मिलेगा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का अनुभव (प्रीव्यू)

December 5th, 2020

हाईलाइट

  • भारत के टेस्ट विशेषज्ञों को लंबे अरसे बाद मिलेगा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का अनुभव (प्रीव्यू)

सिडनी, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया में महीने भर रहने के बाद के भारत के टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ियों को रविवार से आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है और इसी के साथ वह लंबे अरसे बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकट में उतरेंगे।

यह मैच ड्रममोयने ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

यह दो अभ्यास मैच में से एक है। दूसरा अभ्यास मैच 11 दिसंबर को खेला जाएगा।

पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और इन्होंने आस्ट्रेलिया में रहते हए किसी भी प्रारूप में एक भी मैच नहीं खेला है।

भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे संभवत: टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

वहीं आस्ट्रेलिया-ए की टीम में उसकी टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन, जोए बर्न्‍स, ट्रेविस हेड और जेम्स पैटिनसन हैं।

यह मैच पुजारा के लिए काफी अहम होगा क्योंकि उन्होंने मार्च में बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के बाद से किसी तरह का मैच नहीं खेला है। पुजारा वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने पिछले दौर में आस्ट्रेलिया को उसके घर में मात देने में बड़ी भूमिका निभाई थी। इस बार भी उनका रोल काफी अहम हो जाएगा क्योंकि विराट कोहली के पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौटने से टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार पुजारा के जिम्मे होगा।

विकेटकीपर ऋषभ पंत और साहा टेस्ट टीम में अंतिम-11 में जगह पाने के लिए इस मैच में जद्दोजहद करते दिखाई देंगे। शॉ पर भी सभी की निगाहें रहेंगी जिनका आईपीएल का दूसरा हाफ काफी बुरा रहा था। वह भी अहम सीरीज से पहले लय में लौटने की कोशिश करेंगे।

अश्विन ने भी आईपीएल में अच्छा किया था लेकिन यहां उन्हें लंबे स्पैल करने होंगे जो उनके लिए लंबे अंतराल बाद चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।

आस्ट्रेलिया के लिए मुख्य मुद्दा सलामी जोड़ी का होगा। डेविड वार्नर के चोटिल होने के बाद उनका पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। ऐसे में टीम युवा विल पुकोवस्की और जोए बर्न्‍स को मैदान पर उतार सकती है। यह मैच इन दोनों बल्लेबाजों के लिए एक दूसरे को समझने का अच्छा मौका हो सकता है।

एकेयू/जेएनएस