दैनिक भास्कर हिंदी: थाइलैंड ओपन : फाइनल में फिर हारीं पी वी सिंधु, नोजोमि ओकुहारा ने दी मात

July 15th, 2018

हाईलाइट

  • ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु थाइलैंड ओपन के फाइनल में हार गईं।
  • जापान की नोजोमि ओकुहारा ने सिंधु को सीधे सेटों में 21-15, 21-18 से हराया।
  • यह सिंधु की इस साल फाइनल में मिली तीसरी हार है।

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। भारत की ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु थाइलैंड ओपन के फाइनल में हार गई हैं। दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु को चौथी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमि ओकुहारा ने सीधे सेटों में 21-15, 21-18 से हरा दिया। यह सिंधु की इस साल फाइनल में मिली तीसरी हार है। इससे पहले वह इंडियन ओपन और कॉमन वेल्थ गेम्स के फाइनल में भी हार गई थी।

50 मिनट तक चले इस मुकाबले में ओकुहारा ने ज्यादातर वक्त सिंधु पर डोमिनेट किया। मुकाबले में सिंधु अपने पिछले मैचों जैसे रंग में नहीं दिखी। मैच के शुरु होते ही ओकुहारा ने सिंधु पर 6-2 की लीड ले ली। हालांकि सिंधु ने वापसी करते हुए कुछ क्रॉस कोर्ट शॉट मारे और लीड को 15-17 कर दिया। लेकिन इसके बाद ओकुहारा ने शानदार खेल दिखाते हुए सिंधु को एक भी पाइंट नहीं लेने दिया और लगातार चार अंक अर्जित कर पहला गेम अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में सिंधु ने अटैकिंग खेल दिखाया। सिंधु एक समय 5-1 की लीड लिए हुए थी, लेकिन वह इसे कायम नहीं रख सकी। ओकुहारा ने इसके बाद कुछ स्मैश मारे जिसका सिंधु के पास कोई जवाब नहीं था और ओकुहारा 7-6 से आगे हो गई। इस गेम में एक वक्त दोनों ही खिलाड़ी 18-18 की बराबरी पर थी और ऐसा लग रहा था कि सिंधु यह सेट जीत लेंगी पर ओकुहारा का आज कुछ और ही मूड था। उन्होंने अपने दमदार स्मैश से लगातार तीन अंक बनाए और इस मैच के साथ-साथ थाइलैंड ओपन अपने नाम कर लिया।
 

उधर, थाइलैंड ओपन के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में जापान के ही कांटा सुनेयामा ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्टो को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। वर्ल्ड नं. 33 सुनेयामा ने 58 मिनट तक चले इस मैच में वर्ल्ड नं. 15 टॉमी को 21-16, 13-21, 21-9 से हरा दिया।