दैनिक भास्कर हिंदी: बैडमिंटन : थाइलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची पी वी सिंधु

July 14th, 2018

हाईलाइट

  • भारत की ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं।
  • सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया तुनजुंग को 23-21, 16-21, 21-9 से हराया।
  • फाइनल में सिंधु का मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा।

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। भारत की ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु शनिवार को धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। स्टार महिला शटलर सिंधु ने अपने शानदार फॉर्म को सेमीफाइनल मैच में भी जारी रखा। उन्होंने महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया तुनजुंग को एक कड़े मुकाबले में 23-21, 16-21, 21-9 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। सिंधु थाईलैंड ओपन में बची एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने एक घंटे तक चले इस मुकाबले में तुनजुंग को अपने शानदार खेल से चकित कर दिया। पहले गेम में तुनजुंग ने सिंधु को हावी होने का मौका नहीं दिया। रोमांचक गेम में तुनजुंग ने सिंधु के दो ब्रेक पाइंट तोड़ दिए। हालांकि इसके बाद सिंधु ने दो पाइंट की लीड से यह गेम जीत लिया। दूसरे गेम में तुनजुंग एक वक्त 5-9 से पीछे चल रही थी। लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए सिंधु को 21-16 से हरा दिया। तीसरे और डिसाइडर सेट में सिंधु ने अपना क्लास दिखाते हुए तुनजुंग को कोई भी मौका नहीं दिया और तीसरे सेट 21-9 से आसानी से जीत लिया। इस जीत के साथ सिंधु थाइलैंड ओपन के फाइनल में पहुंच गई।

फाइनल में सिंधु का मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। ओकुहारा ने दूसरे सेमीफाइनल में बेइवेन झांग को 21-17, 21-10 से मात दी है। पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में ओकुहारा ने एक रोमांचक मुकाबले में सिंधु को हरा दिया था। जिसका बदला सिंधु ने एक महीने बाद ओकुहारा को कोरियन ओपन के फाइनल में हराकर लिया। इस जीत से सिंधु ने ओकुहारा के खिलाफ अपना व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी सुधारा था। अब तक दोनों के बीच 8 मुकाबलों हुए हैं। जिसमें सिंधु और ओकुहारा ने 4-4 मुकाबला अपने नाम किए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दोनों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होगा। थाईलैंड ओपन की इनामी राशी 350,000 US डॉलर है।