Ind v/s Aus:  उमेश यादव की जगह इस 29 साल के गेंदबाज को मिला मौका, टेस्ट मैच में करेगा डेब्यू 

Thangarasu Natarajan  replaced injured pacer Umesh Yadav in the India Test team
Ind v/s Aus:  उमेश यादव की जगह इस 29 साल के गेंदबाज को मिला मौका, टेस्ट मैच में करेगा डेब्यू 
Ind v/s Aus:  उमेश यादव की जगह इस 29 साल के गेंदबाज को मिला मौका, टेस्ट मैच में करेगा डेब्यू 

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। तेज गेंदबाज उमेश यादव के चोटिल होने के बाद आस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले आखिरी के दो टेस्ट मैचों के लिए  29 के टी.नटराजन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई ने साथ ही बताया है कि एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चोटिल हुए मोहम्मद शमी के स्थान पर शार्दूल ठाकुर को टीम में जोड़ा गया है।

उमेश को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी करने के दौरान पिंडली में चोट लग गई थी। वह लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए थे। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, उमेश यादव को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बाई पिंडली में चोट लगी थी। उनका बाद में स्कैन किया गया था। बाकी के दो मैचों के लिए तेज गेंदबाज पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाएंगे और इसलिए वह सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बयान में कहा गया है, अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति ने यादव की जगह टी.नटराजन को टीम में शामिल किया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले शार्दूल ठाकुर को भी टीम में मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया गया था। शमी और यादव चोट से उबरने के लिए बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का रूख करेंगे। ठाकुर और नटराजन नेट गेंदबाज के दौर पर आस्ट्रेलिया गए थे। टी.नटराजन को अगर प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौक मिलता है तो वह तीसरे टेस्ट से  टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे।  दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया था। 

टी.नटराजन ने अभी तक 1 वनडे मैच खेला और 2 विकेट उनके नाम हैं। इसी तरह वह 3 इंटरनेशनल टी-20 भी खेल चुके हैं और 6 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने सर्वाधिक 22 मैच आईपीएल में खेले हैं और 18 विकेट हासिल किए हैं। 

 

Created On :   1 Jan 2021 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story