सचिन तेंदुलकर को बड़ी जिम्मेदारी: द्रविड़ के बाद अब तेंदुलकर पर BCCI की निगाह, मिलने वाली है ये अहम जिम्मेदारी

January 11th, 2022

हाईलाइट

  • वर्तमान में सौरभ गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं।

डिजटल डेस्क, नई दिल्ली।  क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को जल्द ही नई जिम्मेदारी मिल सकती है। दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।  

आपको बता दें कि उनके साथ मैच खेलने वाले प्रमुख चेहरों में से कुछ खिलाड़ियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी जा चुकी हैं। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट के प्रमुख चेहरों में शामिल हैं। 

 इनमे सें वर्तमान में सौरभ गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं। पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने 2019 में बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में यह जिम्मेदारी संभाली थी। तब सचिन ने गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने शुभकामनाएं देते हुए कहा था, 'उन्होंने जिस तरह से अपनी क्रिकेट खेली, और जिस तरह से देश की सेवा की, मुझे इसमें कुछ भी संदेह नहीं कि वह (BCCI अध्यक्ष के तौर पर) उसी क्षमता, लगन और फोकस के साथ अपनी भूमिका निभाएंगे।' 

 राहुल द्रविड़ हाल में ही टीम इंडिया के हेड कोच नियुक्त किए गए हैं। साथ ही  वीवीएस लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है।  लेकिन अभी सचिन तेंदुलकर ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अब तक बीसीसीआई में कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है। लेकिन अब सचिन तेंदुलकर को लेकर कहा जा रहा है कि उन्हें जल्द ही कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके संकेत बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दिए हैं। 

द टाइम्स आफ इंडिया के अनुसार, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि राहुल द्रविड़ को हेड कोच और लक्ष्मण को एनसीए हेड नियुक्त किए जाने के बाद सचिन तेंदुलकर को भी बोर्ड में अहम रोल मिल सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह इसके लिए 'क्रिकेट के भगवान' को मनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।  इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि सचिन सिलेक्शन कमिटी में अहम भूमिका निभा सकते हैं। सचिन तेंदुलकर का इस बारे में कोई भी बयान अभी तक नहीं आया है।