इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में बनाए सबसे ज्यादा टी-20 रन, तीन खेल रहे टी-20 वर्ल्ड कप

These five Indian batsmen scored the most T20 runs in Australia, three playing T20 World Cup
इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में बनाए सबसे ज्यादा टी-20 रन, तीन खेल रहे टी-20 वर्ल्ड कप
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में बनाए सबसे ज्यादा टी-20 रन, तीन खेल रहे टी-20 वर्ल्ड कप
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर विराट ने 11 टी-20 मुकाबलो में 64 से अधिक की औसत और लगभग 145 की स्ट्राइक रेट से 451 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। भारतीय टीम पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर इसकी तैयारी में जुट चुकी है। ऑस्ट्रेलिया मैदानों की पिच भारतीय पिचों की तुलना में अधिक उछाल भरी होती हैं। इसलिए भारतीय बल्लेबाजों को कई बार इन पिचों पर परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन आज हम उन बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने इन उछाल भरी परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टी-20 फॉर्मेट में ढेरों रन बटोरे हैं-  

विराट कोहली- पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियां बेहद रास आती हैं। विराट ने ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर 11 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 64 से अधिक की औसत और लगभग 145 की स्ट्राइक रेट से 451 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट ने 5 अर्धशतकीय पारियां खेली और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 90 रन रहा है।  

Virat Kohli's aggression drives Team India, says Sachin Tendulkar | Cricket  News | Zee News

शिखर धवन- शिखर धवन भले ही इस समय टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। लेकिन उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। धवन ने ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर 9 टी-20 मैचों में हिस्सा लिया जिनमें उन्होंने लगभग 34 की औसत से 271 रन बनाए। ऑस्ट्रलियाई जमीं पर धवन का हाई स्कोर 52 रन है। 

I don't see Shikhar Dhawan's name in India squad for T20 World Cup, says  Sunil Gavaskar

रोहित शर्मा- भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को तो उछाल लेती गेंदों पर रन बनाने में सबसे ज्यादा मजा आता है। रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर कुल 9 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इन मुकाबलो में रोहित ने लगभग 26 की औसत और 131 की स्ट्राइक रेट से 181 रन बटोरे हैं। इस दौरान रोहित का सर्वाधिक स्कोर 60 रन रहा है। 

Full Scorecard of India vs Australia 2nd Match 2014/15 - Score Report |  ESPNcricinfo.com

केएल राहुल- क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों की गिनती में आने वाले केएल राहुल किन्हीं भी परिस्थितियों में रन बनाने में माहिर हैं। उपकप्तान राहुल ने आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर केवल 6 टी-20 मुकाबले ही खेले हैं। जिनमें उन्होंने 108 रन बनाए हैं। राहुल से इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस दौरान राहुल का हाई स्कोर 51 रन रहा है।

KL Rahul Becomes 3rd Indian, After Rohit Sharma And Virat Kohli, To Reach  Big T20I Milestone | Cricket News

सुरेश रैना- मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने भी टी-20 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। सुरेश रैना ने ऑस्ट्रेलिया में खेले पांच टी-20 मुकाबलो में कुल 104 रन ठोके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 49 रन रहा। 

India will whitewash West Indies 4-0, says Suresh Raina - myKhel

Created On :   14 Oct 2022 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story