comScore

थॉमस बाक ने खिलाड़ियों को वैक्सीन लगवाने को प्रेरित किया

November 19th, 2020 09:54 IST
थॉमस बाक ने खिलाड़ियों को वैक्सीन लगवाने को प्रेरित किया

हाईलाइट

  • थॉमस बाक ने खिलाड़ियों को वैक्सीन लगवाने को प्रेरित किया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि अगले साल टोक्यो ओलम्पिक में आने वाले खिलाड़ी अगर कोविड की वैक्सीन लगवाकर आएंगे तो बेहतर होगा। आईओसी ने हालांकि इसे अनिवार्य नहीं बताया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बाक इस समय ओलम्पिक स्टेडियम और ओलम्पिक विलेज के दौरे पर हैं , जहां पत्रकार उनसे लगातार वैक्सीन को लेकर सवाल कर रहे हैं। बाक ने मंगलवार को साफ कर दिया कि अगर प्रभावी वैक्सीन उपलब्ध रहती है और खिलाड़ी टोक्यो आने से पहले वैक्सीन लगवाकर आते हैं तो आईओसी को खुशी मिलेगी।

टोक्यो में ओलम्पिक विलेज का दौरा करते हुए उन्होंने कहा, इसे लेकर कोई अनिवायर्ता नहीं है, लेकिन हम खिलाड़ियों से कहेंगे कि अगर वैक्सीन उपलब्ध होती है तो वह वैक्सीन लगवाएं, क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगी। यह उनके साथी खिलाड़ियों और जापानी लोगों के साथ खड़े रहने की बात भी होगी। उन्होंने कहा, इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगर वैक्सीन उपलब्ध होता है तो ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी वैक्सीन लगवाएंगे।

बाक ने कहा कि अंत में यह फैसला खिलाड़ी को ही लेना है कि वह वैक्सीन लेना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा, कई सारे मुद्दों पर चर्चा होनी है। यह निजी स्वास्थ का मसला है। यह हर इंसान की स्वास्थ स्थिति का भी सवाल है। यह उपलब्धता का भी सवाल है। आईओसी विलेज में रहने वाले उन खिलाड़ियों से अपील करेगी कि वह वैक्सीन लगवाएं लेकिन यह उनका स्वतंत्र फैसला है।

कमेंट करें
5Vynw