दैनिक भास्कर हिंदी: इंग्लैंड को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज टॉम कुरन चोटिल

July 4th, 2018

हाईलाइट

  • ग्लैंड टीम के युवा तेज गेंदबाज टॉम कुरन चोट के चलते टी-20 और वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं ।
  • कुरन की मांसपेशियों में खिंचाव है जिसके चलते उसका सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है ।
  • इंग्लैंड टीम में टॉम कुरन के ही भाई सैम कुरन को शामिल किया गया है।

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर । भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त मिलने के बाद इंग्लैंड के लिए एक और बुरी खबर है । इंग्लैंड टीम के युवा तेज गेंदबाज टॉम कुरन चोट के चलते भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 और वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं । कुरन की मांसपेशियों में खिंचाव है जिसके चलते उसका सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है ।

 

Image result for SAM CURRAN ENGLAND

 

 

कुरन की जगह कुरन टीम में शामिल 

 

टॉम कुरन के बाहर होने के बाद वन-डे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में टॉम कुरन के ही भाई सैम कुरन को शामिल किया गया है, जबकि टी-20 सीरीज के लिए टॉम कुरन की जगह बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में शामिल किया गया है । टॉम कुरन ने अभी तक 8 वन-डे और 6 टी-20 मैच खेले हैं और वन-डे में कुरन ने 12 और टी-20 में 7 विकेट हासिल किए हैं। टॉम इस साल आइपीएल भी खेले थे वो कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के सदस्थ थे, हालांकि आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। 

 

 

Image result for TOM CURRAN ENGLAND

 

रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से जुड़ेंगे कुरन 

 

चोटिल टॉम कुरन अब रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से जुड़ेंगे। टॉम से पहले बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होने की कोशिश में लगे हुए हैं । स्टोक्स को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है हालांकि वनडे टीम में वह अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं । 

 

6 जुलाई को होगा दूसरा T-20

 

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में पहले मैच में हारने के बाद इंग्लैंड 6 जुलाई को होने वाले दूसरे टी-20 में हर हाल में सीरीज में वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा । अगर वो दूसरा मुकाबला भी गंवा बैठा तो टी-20 सीरीज गंवा बैठेगा।