क्रिकेट : यूएई, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पांच साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए

November 27th, 2022

हाईलाइट

  • दोनों बोर्ड्स के बीच पांच सालों का अनुबंध हुआ है

डिजिटल डेस्क, दुबईं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पांच साल के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें एसीबी राष्ट्रीय टीम के घरेलू फिक्स्चर के लिए यूएई के विश्व स्तरीय स्थानों का उपयोग करना शामिल है।

बदले में, एसीबी समझौते की अवधि के लिए यूएई के खिलाफ तीन टी20 मैचों की वार्षिक श्रृंखला खेलेगा। साथ ही, अमीरात क्रिकेट बोर्ड अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वीजा सहायता और कार्यालय स्थान सहित कई सहायता प्रदान करेगा।

क्रिकेट की दुनिया में प्रमुखता से उभरने के बावजूद, अफगानिस्तान ने सुरक्षा कारणों और अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं की कमी के कारण अपने ही देश में कभी भी घरेलू मैच नहीं खेले हैं।

2010-16 से शारजाह उनका घरेलू स्थान था, इसके बाद ग्रेटर नोएडा (2017) और देहरादून (2018-19) उनके नए घरेलू स्थान बने थे। उन्होंने देहरादून में लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण 2019 में लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ऑल-फॉर्मेट घरेलू श्रृंखला भी खेली थी।

एक आधिकारिक बयान में, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ नसीब खान ने दोनों देशों के बीच सहयोग को स्वीकार किया और विश्वास व्यक्त किया कि यह समझौता फलदायी होगा। भविष्य के लक्ष्य और महत्वाकांक्षाओं को बहुत लाभ पहुंचाएगा।

उन्होंने कहा, अमीरात और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड दोनों के बीच लंबे से अच्छे संबंध हैं, और हमें यह सुनिश्चित करने में एसीबी का समर्थन करने में प्रसन्नता हो रही है कि उनके पास उनके क्रिकेट के लिए एक घर है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा, हम हर साल यूएई टीम के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आभारी हैं। यह हमारी यूएई टीम को अमूल्य अनुभव प्रदान करेगा और उनके विकास में मदद करेगा।

अफगानिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में खेल रहा है।

 

आईएएनएस।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.