विजय हजारे ट्रॉफी : राहुल का शतक, कर्नाटक की जीत

Vijay Hazare Trophy: Rahuls century, Karnataka wins
विजय हजारे ट्रॉफी : राहुल का शतक, कर्नाटक की जीत
विजय हजारे ट्रॉफी : राहुल का शतक, कर्नाटक की जीत

बेंगलुरू, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिए गए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक जमा अपनी टीम कर्नाटक को केरल के खिलाफ 60 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल की 131 रनों की पारी के दम पर 49.5 ओवरों में सभी विकेट खो 294 रन बनाए।

राहुल के बाद कर्नाटक के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए केरल को 46.4 ओवरों में 234 रनों पर ऑल आउट कर दिया। केरल के लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद और संजू सैमसन ने लड़ाई लड़ी लेकिन दोनों टीम की जीत नहीं दिला पाए।

विनोद ने 123 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी खेली। सैमसन ने 66 गेंदों पर 67 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े। यह साझेदारी तब आई जब टीम ने चार के कुल स्कोर पर मनोहरन (0) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था।

इन दोनों के आउट होने के बाद केरल लक्ष्य से दूर होती चली गई।

बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी कर्नाटक के लिए राहुल के अलावा कप्तान मनीष पांडे ने 50 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी में 122 गेंदों का सामना कर 10 चौके और चार छक्के मारे। मनीष ने 51 गेंदों का सामना कर छह चौके और दो छक्के लगाए।

Created On :   28 Sep 2019 3:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story