क्रिकेट : विराट को फॉर्म में वापस आने के लिए खुद तय करना होगा रास्ता : कपिल

July 16th, 2022

हाईलाइट

  • यह एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच का अंतर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है और सभी प्रारूपों में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। 1983 विश्व कप विजेता कपिल देव को लगता है कि कोहली अभी फार्म में नहीं हैं, लेकिन वह एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वे अगर एक बार अच्छे से अपने बल्ले से खेले तो वे बहुत जल्द अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।

भारतीय टीम में पिछले पांच से छह वर्षो में विराट साथ रहे हैं, जहां उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया है। हालांकि, पिछले दो वर्षो से विराट टीम में योगदान नहीं दे पा रहे हैं। मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस अपनी फॉर्म में आए और टीम में अपना योगदान दें। उनको अपनी बल्लेबाजी में वापस आने के लिए खुद रास्ता ढूढना होगा। विश्वकप पास में ही है और उनका फॉर्म में आना महत्वपूर्ण है।

कपिल ने एबीपी न्यूज से कहा, वे रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं। उन्होंने आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है। यह एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच का अंतर है। उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में वापस आने के लिए इतना समय नहीं लेना चाहिए।

इंग्लैंड दौरे के समापन के बाद, कोहली तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा नहीं करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली को बाहर किया गया है या आराम दिया गया है, कपिल ने कहा, मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए। अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे लाया जाए? वह एक साधारण क्रिकेटर नहीं है। उन्हें अधिक अभ्यास करना चाहिए और अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अधिक मैच खेलने चाहिए। कपिल ने इस ओर भी इशारा करते हुए कहा कि क्रिकेट के प्रशंसक लंबे समय से कोहली के फॉर्म में आने का इंतजार कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.