कोहली का शास्त्री को समर्थन सीएसी की परेशानी नहीं : गायकवाड

Virat Kohlis support to CAC not trouble: Gaikwad
कोहली का शास्त्री को समर्थन सीएसी की परेशानी नहीं : गायकवाड
कोहली का शास्त्री को समर्थन सीएसी की परेशानी नहीं : गायकवाड
हाईलाइट
  • प्रशासकों की समिति द्वारा बनाई गई नई समिति में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव
  • पूर्व कोच गायकवाड और पूर्व महिला कप्तान शांथा रंगास्वामी हैं
  • भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बेशक टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को बनाए रखने की वकालत की हो लेकिन नव गठित क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य अंशुमन गायकवाड ने कहा है कि समिति कोच चुनने के लिए खुले दिमाग से जाएगी और बिना किसी प्राथमिक स

कोलकाता, 31 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बेशक टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को बनाए रखने की वकालत की हो लेकिन नव गठित क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य अंशुमन गायकवाड ने कहा है कि समिति कोच चुनने के लिए खुले दिमाग से जाएगी और बिना किसी प्राथमिक सोच के इंटरव्यू लेगी।

प्रशासकों की समिति द्वारा बनाई गई नई समिति में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव, पूर्व कोच गायकवाड और पूर्व महिला कप्तान शांथा रंगास्वामी हैं। टीम के मौजूदा कोचिंग स्टाफ का करार वेस्टइंडीज दौरे के लिए बढ़ा दिया गया है। गायकवाड ने आईएएनएस से कहा, हम खुले दिमाग से इंटरव्यू लेने बैठेंगे। इंटरव्यू होने हैं और भारत के अलावा विदेशों से भी लोग उसमें हिस्सा लेंगे। हमें वहां जाकर चीजें देखनी हैं।

विंडीज दौर पर जाने से पहले कोहली ने कहा था कि टीम शास्त्री को बनाए रखने से खुश होगी। कोहली ने साथ ही कहा था कि सीएसी ने अभी तक उनसे कोच के मुद्दे पर बात नहीं कि है लेकिन अगर वह चाहेंगे तो कोहली अपनी राय देने के लिए तैयार होंगे।

गायकवाड से जब कोच चुनने की प्रक्रिया में कोहली से राय लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा, कप्तान कुछ भी कह सकते हैं। इससे हमें परेशानी नहीं है। हम समिति है और वो उनका विचार है और बीसीसीआई इस पर सोचेगी, हम नहीं।

गायकवाड ने कहा, यह बीसीसीआई पर निर्भर है। बीसीसीआई को हमें गाइडलाइन्स देनी हैं उसके बाद हम उनके हिसाब से चलेंगे। वह पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें क्या चाहिए। जब हमने महिला टीम के कोच का चुनाव किया था तब हमने किसी से बात नहीं की थी। हमने सब कुछ अपने आप किया था।

गायकवाड से जब कोच की योग्यता के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, मैं भी कोच रहा हूं, कपिल भी कोच रहे हैं। जो जरूरी है वो है मैन मैनेजमेंट, रणनीति और तकनीकी विशेषता। उन्होंने कहा, यह तीनों चीजें एक कोच के सफल होने के लिए बेहद जरूरी हैं। भारतीय टीम अच्छा कर रही है, लेकिन उनसे और अच्छा करवाने के लिए इन तीनों चीजों का होना जरूरी है। कई सारी चीजें हैं, लेकिन यह चीजें जरूरी हैं। गायकवाड ने कहा, मैं बीसीसीआई से बात करने का इंतजार कर रहा हूं कि किस तरह से चीजें होनी हैं। कुछ गाइडलाइंस का कि कब होना है।

 

Created On :   31 July 2019 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story