क्रिकेट : बिना जोखिम के क्रिकेट खेलना चाहता था : हार्दिक पांड्या

July 8th, 2022

हाईलाइट

  • पांचवें नंबर पर आकर पांड्या ने अपना पहला टी20 अर्धशतक बनाया

डिजिटल डेस्क, साउथेम्प्टन। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया कि साउथेम्प्टन में पहले टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ 51 रनों की अपनी पारी के दौरान, वह बिना जोखिम उठाए क्रिकेट खेलना चाह रहे थे। पांचवें नंबर पर आकर पांड्या ने अपना पहला टी20 अर्धशतक बनाया, 33 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें छह चौके और छक्के लगे, जिससे भारत अपने 20 ओवरों में 198/8 पर पहुंच गया।

पांड्या का दिन अच्छा रहा, जब उन्होंने अपनी गेंदबाजी में 4/33 ले लिया, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया और एक विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम को चकनाचूर कर दिया, जिससे भारत को 50 रन से जीत और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त दिलाई। पांड्या ने कहा, यह बहुत आसान था। यह हर किसी का एक सचेत प्रयास है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम खुद को अभिव्यक्त करना चाहते हैं और हम खेल आनंद लेना चाहते हैं। यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है, क्योंकि सभी बल्लेबाजों ने सकारात्मक इरादा दिखाया।

उन्होंने आगे कहा, व्यक्तिगत रूप से, मैं बिना जोखिम लिए क्रिकेट खेलना चाह रहा था। लेकिन मुझे पता था कि विकेट अच्छा था। आईपीएल में ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करने से मुझे मदद मिली है। मैंने अपने पूरे जीवन में छक्के लगाए हैं, लेकिन अब मुझे चौके लगाने से ज्यादा खुशी मिलती है।

पांड्या के हरफनमौला प्रयासों के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। लेकिन जिस चीज ने उन्हें खुश किया, वह उनके स्पेल में 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी थी, जिसने किशन को हैरान कर दिया। उसी के बारे में पूछे जाने पर, पंड्या ने सहयोगी स्टाफ द्वारा की गई कड़ी मेहनत को श्रेय दिया। पांड्या ने तब खुलासा किया कि उन्होंने अपने फिटनेस स्तर पर काम करने के लिए डर्बीशार और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ अभ्यास टी20 को छोड़ दिया था।

उन्होंने आगे कहा, आयरलैंड दौरे के बाद मैंने ब्रेक नहीं लिया। मैंने छह दिनों के लिए कड़ी मेहनत की। मैंने कल केवल प्रशिक्षण में कौशल पर काम किया, क्योंकि यह पहले जिम और दौड़ने का काम करना था। छह दिनों के उस ब्लॉक में, मैंने जो विशिष्ट प्रशिक्षण किया था, खिलाड़ियों के रूप में हमें अच्छा करने में मदद मिली। पांड्या ने भविष्य में भारत के लिए खेलने की इच्छा रखने वाले क्रिकेटरों को कड़ी मेहनत करने और स्पष्ट इरादों के साथ एक अच्छा इंसान बनने की सलाह दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.