वॉटसन ने दिया राहुल को गुरुमंत्र, ऐसे खेलेंगे तो वर्ल्ड कप में गेंदबाजों पर बरपाएंगे कहर

Watson gave gurumantra to Rahul, if he plays like this, he will wreak havoc on bowlers in the World Cup
वॉटसन ने दिया राहुल को गुरुमंत्र, ऐसे खेलेंगे तो वर्ल्ड कप में गेंदबाजों पर बरपाएंगे कहर
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 वॉटसन ने दिया राहुल को गुरुमंत्र, ऐसे खेलेंगे तो वर्ल्ड कप में गेंदबाजों पर बरपाएंगे कहर
हाईलाइट
  • अगर बुमराह टीम में नहीं होते हैं तो फिर सिराज अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने जब से चोट के बाद वापसी की है। अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर राहुल आलोचकों के निशाने पर बने हुए है। लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को राहुल की काबिलियत पर पूरा भरोसा है। वॉटसन ने एक इंटरव्यू में राहुल को अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताते हुए उनको सलाह दी कि उन्हें वर्ल्ड कप में पहली गेंद से आक्रमक बल्लेबाजी करनी चाहिए।

राहुल को दिया गुरुमंत्र 

वॉटसन ने कहा, "केएल राहुल मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं और वह ऐसे बल्लेबाज है जिनको खेलते हुए देखना मुझे पसंद है। मेरे हिसाब से राहुल तब अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते हैं जब वह आक्रामक होकर खेलते हैं। वह खेल को आगे बढ़ाते है और उस पर नियंत्रण करने की कोशिश नहीं करते हैं।"

वॉटसन ने आगे कहा, "मुझे उन्हें तब बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है जब वह ऐसा महसूस करते है कि उनके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है। तब वह बहुत अधिक जोखिम लिए बिना भी 180 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। अगर वह आस्ट्रेलिया में ऐसा कर सकते है तो काफी गेंदबाज के लिए परेशानी पैदा करेंगे।"

वॉटसन ने की हार्दिक की तारीफ 

वॉटसन ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने हार्दिक की तारीफ करते हुए कहा कि, "मुझे ऐसा ऑलराउंडर देखना पसंद है जो अच्छी गति से गेंदबाजी करें और हार्दिक की तरह गेंद को हिट भी करे। उन्होंने जिस तरह से अपनी फिटनेस पर काम किया और अभी वह जैसी गेंदबाजी कर रहे हैं वह देखना बेहद खास है। वह मैच विजेता खिलाड़ी है। जब भी वह गेंदबाजी करते है तो वह बहुत प्रभाव छोड़ सकते है। उनकी बल्लेबाजी में लगातार सुधार हो रहा है। सभी जानते हैं कि बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करने की लिए उसने पास तकनीक है और वह 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी भी कर सकते हैं।"

तेज गेंदबाजी हैं भारत की कमजोरी- वॉटसन 

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने पर अभी सस्पेंस बना हुआ है और अगर बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हुए तो भारतीय टीम की गेंदबाजी को बड़ा झटका लगेगा। भारतीय गेंदबाजी पर बात करते हुए वॉटसन ने कहा कि, "भारत के पास निश्चित तौर पर ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं । लेकिन सबसे बड़ा सवाल भारत की तेज गेंदबाजी को लेकर है।"

वॉटसन ने आगे कहा, "भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल किसी भी तरह की परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। लेकिन बुमराह के बिना तेज गेंदबाज क्या आखिरी ओवरों में दबाव की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। विरोधी टीम भारत की इस कमजोरी का फायदा उठाने का प्रयास करेंगी। यह वास्तव में चिंता का विषय है और अगर बुमराह टीम में नहीं होते हैं तो फिर सिराज अच्छा विकल्प हो सकते हैं।" 
 

Created On :   2 Oct 2022 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story