क्रिकेट : झूलन गोस्वामी के लिए हम लॉर्डस वनडे जीतना चाहते हैं: हरमनप्रीत कौर

September 22nd, 2022

हाईलाइट

  • झूलन ने जनवरी 2002 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था

डिजिटल डेस्क,  कैंटरबरी (इंग्लैंड)। तीन मैचों की वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनकी टीम अब अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से यादगार विदाई देने के लिए शनिवार को लॉर्डस में होने वाले फाइनल मैच में जीत का लक्ष्य बना रही है।

हरमनप्रीत ने कहा, लॉर्डस का मैच (शनिवार को) हमारे लिए बहुत खास है क्योंकि यह झूलन का संन्यास लेने वाला मैच है और हम बिना किसी दबाव के उस मैच का आनंद लेना चाहते थे और मैं वास्तव में खुश हूं कि हम दूसरा वनडे जीतने में सक्षम थे।

लॉर्डस में शनिवार का मैच भी पहली बार होगा, जब भारत और इंग्लैंड दोनों एक रोमांचक 2017 वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से प्रतिष्ठित स्थल पर खेलेंगे, जहां मेजबान टीम सिर्फ नौ रन से विजयी हुई थी। सिर्फ 111 गेंदों में नाबाद 143 रनों की तूफानी पारी की अगुवाई करने वाली हरमनप्रीत ने कहा कि झूलन को सही विदाई देने का मन बनाया है।

उन्होंने कहा, हमारे लिए लॉडर्स में जीतना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनका आखिरी मैच होगा। यह हम सभी के लिए एक बहुत ही भावनात्मक क्षण होगा और हम निश्चित रूप से उस मैच को जीतना चाहते हैं। इसके अलावा, श्रृंखला जीतने के बाद अब हम सिर्फ मजा करना चाहते हैं।

झूलन ने जनवरी 2002 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। दो दशकों के करियर में, वह महिला क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में अंतरराष्ट्रीय करियर को खत्म कर देंगी, जिसमें वर्तमान में सभी प्रारूपों में 352 विकेट हैं।

वर्तमान में उन 352 अंतरराष्ट्रीय विकेटों में से, 252 एकदिवसीय मैचों में आए हैं, जो महिला क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है, इसके अलावा उनका छह महिला वनडे विश्व कप में खेलना भी एक विशेषता है, जहां वह सबसे ज्यादा 43 विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.