comScore

Women’s Hockey WC: आखिरी मिनटों में इंग्लैंड का गोल, इंडिया का पहला मैच 1-1 से ड्रॉ

July 22nd, 2018 00:22 IST
Women’s Hockey WC: आखिरी मिनटों में इंग्लैंड का गोल, इंडिया का पहला मैच 1-1 से ड्रॉ

हाईलाइट

  • महिला हॉकी वर्ल्ड कप का हुआ आगाज
  • टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड से ड्रॉ खेला
  • इंग्लैंड ने 53वें मिनट में गोल कर टीम इंडिया से खेला ड्रॉ

डिजिटल डेस्क, लंदन। महिला हॉकी वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। शनिवार को खेले गए पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को ड्रॉ पर रोक कर इस टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। पूल B के इस मैच में भारत ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया। हालांकि एक वक्त इंडिया की टीम 1-0 से आगे थी, लेकिन इंग्लैंड ने अंतिम मिनटों में गोल कर खुद को हारने से बचा लिया।

हाफटाइम तक भारतीय टीम ने दिखाया शानदार खेल
मैच के पहले क्वार्टर में इंग्लैंड की टीम ने अटैकिंग खेल दिखाते हुए मैच के पहले पांच मिनट में ही दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने शानदार ब्लॉक कर दोनों ही बार गेंद को रोक लिया। पहले क्वार्टर के खत्म होने तक इंग्लैंड ने बॉल पज़ेशन में डोमिनेट किया। हालांकि दोनों ही टीमें गोल करने में नाकाम रही।

मैच के दूसरे क्वार्टर में भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी ने ड्रिबलिंग दिखाते हुए एक शानदार शॉट लगाया पर गोल करने में नाकाम रही। इसके तुरंत बाद इंग्लैंड ने एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिसपर भारत की गोलकीपर सविता ने बाईं ओर डाइव लगाकर रोक लिया। मैच के 25वें मिनट में भारत की नेहा गोयल ने काउंटर अटैक करते हुए टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। हाफटाइम तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी।

दूसरे हाफ में इंग्लैंड ने दागा इक्वेलाइजर
मैच के तीसरे क्वार्टर में इंग्लैंड की टीम ने एक बार फिर से अग्रेसिव खेल दिखाया, लेकिन भारत की मजबूत डिफेंस के आगे उनकी एक न चली। भारतीय टीम के मजबूत डिफेंस का पता इसी से चलता है कि इंग्लैंड ने तीसरे क्वार्टर तक 6 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए पर एक को भी गोल में नहीं तबदील कर सके। तीसरे क्वार्टर के समाप्त होने तक भारत ने इंग्लैंड पर लीड बनाए रखी।

मैच के अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम को एक सुनहरा अवसर मिला जब एक शानदार क्रॉस पर रानी ने डाइव लगाते हुए टच किया पर बॉल गोल पोस्ट को छूकर बाहर निकल गई। इस मिस्ड चांस का खामियाजा भारत को दो मिनट बाद उठाना पड़ा जब इंग्लैंड ने 53वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। इंग्लैंड की टीम आखिरकार एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तबदील करने में कामयाब रही। इस तरह मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

16 देशों के इस टूर्नामेंट में राउंड स्टेज में भारतीय टीम की अगली टक्कर वर्ल्ड नं. 16 आयरलैंड से 26 जुलाई को होगी। वहीं 29 जुलाई को भारत की टीम 7वीं रैंक वाली अमेरिका से भिड़ेगी।

कमेंट करें
2uWyQ