comScore

महिला टी-20 रैंकिंग : मूनी ने शेफाली से छीनी नंबर-1 रैंकिंग

March 09th, 2020 15:56 IST
महिला टी-20 रैंकिंग : मूनी ने शेफाली से छीनी नंबर-1 रैंकिंग

हाईलाइट

  • महिला टी-20 रैंकिंग : मूनी ने शेफाली से छीनी नंबर-1 रैंकिंग

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। महिला टी-20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गईं पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मूनी ने भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को हटाकर नंबर वन बनने का गौरव हासिल किया है।

शेफाली पिछले सप्ताह ही करियर में पहली बार नंबर-1 स्थान पर पहुंची थी। शेफाली को विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल दो ही रन बनाने की कीमत चुकानी पड़ी है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रविवार को पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

विश्व कप में छह पारियों में 259 रन बनाने वाली मूनी दो पायदान ऊपर चढ़कर 762 रेटिंग के साथ बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक पर आ गई हैं जबकि शेफाली दो स्थान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर खिसक गई हैं। मूनी करियर में पहली बार नंबर वन स्थान पर पहुंचने में सफल रही हैं। वह इससे मार्च 2018 में नंबर दो पर पहुंची थी।

न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स 750 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं और उनकी साथी बल्लेबाज सोफी डिवाइन चौथे नंबर पर कायम है। मूनी की साथी एलिसा हिली दो पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। मूनी ने फाइनल में नाबाद 78 और हिली ने 75 रनों की पारी खेली थी।

विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग और भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक-एक पायदान नीचे गिरकर क्रमश छठें और सातवें नंबर पर खिसक गई हैं। भारत की दीप्ति शर्मा 10 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में 43वें नंबर पर पहुंच गई हैं। गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया की लेफ्ट आर्म स्पिनर जेस जोनासन एक पायदान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। जोनासन की करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

कमेंट करें
JnK3h