दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में आज होगा WWE का मुकाबला, जिंदर महल से भिड़ेंगे ट्रिपल एच

December 9th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी रेसलिंग के बहुत बड़े फैन हैं, तो अब आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है। क्योंकि आज यानी 9 दिसंबर को दिल्ली में WWE का लाइव इवेंट रहेगा। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होने वाले इस इवेंट में रॉ के टॉप रेसलर्स हिस्सा लेने जा रहे हैं। इस इवेंट में इंडियन-कनाडाई रेसलर जिंदर महल का मुकाबला ट्रिपल एच से होगा, जो देखने लायक होगा। हालांकि मैच से पहले जिंदर महल थोड़े नर्वस जरूर हैं, लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि वो ट्रिपल एच को इस मुकाबले में हरा देंगे।

Image result for jinder mahal
मैच से पहले जिंदर महल ने क्या कहा? 

गुरुवार को भारत पहुंचे जिंदर महल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 'मैं कुछ हफ्तों पहले WWE चैंपियनशिप हार गया था, लेकिन उससे मैंने सबक लिया है।' उन्होंने आगे कहा कि 'मेरे पास एक गेम प्लान है और मैं ट्रिपल एच को हरा दूंगा।' जिंदर महल ने आगे ये भी कहा कि फर्क ये है कि ये मैच भारत में हो रहा है और मुझे इंडियन फैंस का सपोर्ट मिलेगा। हालांकि महल ने इस बात को माना कि वो मैच से पहले नर्वस हैं, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि वो ट्रिपल एच को हरा देंगे। उन्होंने कहा कि 'ट्रिपल एच से मुकाबले से पहले मैं थोड़ा नर्वस जरूर हूं, लेकिन एक प्रोफेशनल रेसलर के तौर पर ये मुकाबला मेरे लिए बेहद अहम होगा।' बता दें कि ये पहली बार है जब जिंदर महल इंडिया में WWE इवेंट में भिड़ेंगे।

Image result for triple h

ट्रिपल एच ने दिया ये जवाब? 

वहीं, जिंदर महल के इस बयान पर ट्रिपल एच ने भी अपना जवाब दिया है। ट्रिपल एच ने जिंदर महल के साथ होने वाले इस मुकाबले को लेकर कहा कि 'मैं महल को सबक सिखाउंगा और बताउंगा कि नर्क की यातना कैसी होताी है। महल को ये सीखना होगा कि हार का सामना कर वापसी कैसे की जाती है।' ट्रिपल एच ने आगे कहा कि 'अगर वो भारत में मेरी नजरों में इज्जत चाहते हैं, तो उन्हें लड़ाई लड़नी होगी और सिंह ब्रदर्स को दूर रहना होगा।' बता दें कि भारत में ट्रिपल एच 15 साल बाद WWE रिंग में लड़ते नजर आएंगे। इससे पहले वो नवंबर 2002 में भारत में रिंग में उतरे थे।

महल के अलावा ये दो इंडियंस भी उतरेंगे रिंग में

दिल्ली में होने वाले इस WWE लाइव इवेंट में जिंदर महल ही इकलौते ऐसे इंडियन नहीं हैं, जो रिंग में उतरेंगे। उनके अलावा जीत राम और किशन रफ्तार भी रिंग में उतरने वाले हैं। ये दोनों ही इंडियन रेसलर्स बो डलास और कर्टिस एक्सेल से भिड़ेंगे। इसके अलावा इस लाइव इवेंट में रोमन रेंस, एंजो अमोरो, केन और जेसन जॉर्डन जैसे बड़े रेसलर्स भी हिस्सा लेंगे। 

दिल्ली में होने वाले इवेंट की मैच लिस्ट :

  • फिन बैलर VS ब्रे वायट
  • जेसन जॉर्डन VS इलायस
  • एंजो अमोरो VS कलिस्टो (क्रूजरवेट
  • केन VS ब्रॉन स्ट्रोमैन
  • एलेक्सा ब्लिस VS साशा बैंक्स
  • रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज (शील्ड) VS सिजेरो, शेमस और समोआ जो
  • जिंदर महल VS ट्रिपल एच
  • जीत राम और किशन रफ्तार VS बो डलास और कर्टिस एक्सेल