दैनिक भास्कर हिंदी: यूनिस खान ने आजम से अच्छी शुरुआत को शतक में बदलने को कहा

July 28th, 2020

हाईलाइट

  • यूनिस खान ने आजम से अच्छी शुरुआत को शतक में बदलने को कहा

डर्बी, 28 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने बाबर आजम से अपील करते हुए कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करें।

पाकिस्तान इस समय इंग्लैंड में है जहां उसे मेजबान टीम के साथ अगस्त के महीने में टेस्ट सीरीज खेलनी है।

आजम वनडे क्रिकेट की तरह टेस्ट में अभी तक ज्यादा शतक नहीं लगा पाएं हैं। अपने देश के लिए खेले 74 वनडे में उनके नाम 11 शतक हैं जबकि 26 टेस्ट मैचों में उनके नाम पांच शतक हैं। टेस्ट में वह कभी भी 150 के पार नहीं गए हैं। उनका टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर 143 है।

यूनिस ने क्रिकेट पाकिस्तान से वीडियोकॉन्फ्रेंस के जरिए कहा, मैंने टीम में सभी के साथ काम करने की कोशिश की है जिसमें बाबर आजम का नाम भी शामिल है। यह खिलाड़ी हमारे भविष्य हैं। मुझे बाबर की योग्यता पर किसी तरह का शक नहीं है। मैं चाहता हूं कि वह लगातार बेहतर करते रहें। वह जब 100 बनाएं तो 150 के लिए जाएं और यहां तक कि 200 बनाने के बारे में भी उन्हें सोचना चाहिए।

पूर्व कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में निचले क्रम के बल्लेबाज भी बड़ा रोल अदा करेंगे। उन्होंने मोहम्मद अब्बास की तरफ इशारा किया जो आने वाली सीरीज में बल्ले से अहम योगदान दे सकते हैं।

यूनिस ने कहा, हम चाहते हैं कि अब्बास निचले क्रम के लीडर बने। टेस्ट मैच में आपको आखिरी तक लड़ना होता है।

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच पांच अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगा।