दैनिक भास्कर हिंदी: युवराज सिंह की वापसी नामुमकिन, टॉप-75 खिलाड़ियों की लिस्ट से भी बाहर

September 8th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्या टीम इंडिया के सिक्सर किंग युवराज का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खत्म हो गया है? कम से कम राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के लिए चुनी गई टीम से उनको बाहर रखकर तो इसी तरफ इशारा किया है। चयनकर्ताओं ने संकेत दिए हैं कि शीर्ष 15 क्रिकेटर श्रीलंका दौरे पर गए थे और उनका ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बने रहना लगभग तय है। इसके बाद 45 क्रिकेटर इस समय चल रही दिलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं। श्रीलंका गए 15 और दिलीप ट्रॉफी खेल रहे 45 क्रिकेटर मिलकर देश के शीर्ष 60 क्रिकेटर होते हैं। 

इसके बाद BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 सितंबर से शुरू होने वाले अभ्यास मैच के लिए बोर्ड एकादश की 14 सदस्यीय टीम में भी सिक्सर किंग युवराज सिंह को नजरअंदाज कर दिया। पंजाब के बल्लेबाज़ गुरकीरत सिंह को बोर्ड अध्यक्ष एकादश का कप्तान बनाया गया है। BCCI ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। यह अभ्यास मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इससे साफ हो गया है कि युवराज अब देश के चोटी के 74 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी नहीं है और अब वर्ल्डकप 2019 के लिए उनकी वापसी भी नामुमकिन हो गई है। 

युवराज सिंह काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन विराट कोहली के वनडे कप्तान बनते ही टीम में उनकी वापसी हुई थी और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की पारी खेलकर अपने सेलेक्शन को सही साबित भी किया था। हालांकि, इसके बाद वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज दौरे पर खुद को साबित नहीं कर सके।

बोर्ड एकादश की 14 सदस्यीय टीम
गुरकीरत सिंह मान (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, शिवम चौधरी, वॉशिंगटन सुंदर, नीतीश राणा, गोविंद पोद्दार, श्रीवत्स गोस्वामी, राहिल शाह, अक्षय कर्णवेर, कुलवंत खेजरोलिया, कुशांग पटेल, आक्षेप खान, संदीप शर्मा।