comScore

पहली राजस्थान पुरुष लीग में जिंक फुटबाल अकादमी को दूसरा स्थान

October 07th, 2019 19:30 IST
 पहली राजस्थान पुरुष लीग में जिंक फुटबाल अकादमी को दूसरा स्थान

उदयपुर, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। जिंक फुटबाल अकादमी के 16 साल के कम उम्र के युवा लड़कों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय (जयपुर) में आयोजित राजस्थान राज्य पुरुष लीग में तीसरा स्थान हासिल किया।

राजस्थान फुटबाल संघ द्वारा आयोजित इस लीग में राजस्थान की शीर्ष-8 टीमों-जेईसीआरसी एफसी, मेवाड़ एफसी, एयू राजस्थान एफसी, नीरजा मोदी अकादमी, प्लेस्पेस एफसी, अजमेर एफसी, पूर्णिमा पैंथर्स और जिंक फुटबाल अकादमी ने हिस्सा लिया।

उम्र के अंतर से बेखबर जिंक फुटबाल अकादमी के लड़कों ने इस लीग में पांच मैच जीते और दो में उनकी हार हुई। इस टीम ने कुल 15 गोल किए जबकि उसके खिलाफ चार गोल हुए।

जिंक फुटबाल ने फेयर प्ले अवार्ड भी जीता जबकि इसके शॉट स्टॉपर अनसाई गोयारी ने समापन समारोह में श्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार जीता।

हिंदुस्तान जिंद द्वारी शुरू की गई इस अकादमी ने अपने अंतिम मैच में एयू राजस्थान एफसी के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की। इससे पहले इस टीम ने मेवाड़ एफसी को 3-2 से , प्लेस्पेस को 3-0 से, पूर्णिमा पैंथर्स को 3-0 और अजमेर एफसी को 3-0 से हराया। इस टीम ोक नीरजा मोदी फुटबाल अकादमी और लीग चैम्पियन जेईसीआरसी एफसी के खिलाफ हालांकि हार मिली।

राजस्थान फुटबाल संघ के सचिव श्री दिलीप सिंह शेखावत ने कहा, मैं जिंक फुटबाल अकादमी के युवा लड़कों को देखकर काफी खुश हूं। ये टीम सीनियर टीमों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेल रही थी। इसमें कोई शक नहीं कि ये प्रतिभाशाली बच्चे राजस्थान और भारतीय फुटबाल के भविष्य हैं।

जिंक फुटबाल अकादमी के मुख्य कोच सुरेश कटारिया ने कहा, मुझे अपने लड़कों पर गर्व है। ये फाइनल सीटी बजने तक सीनियर खिलाड़ियों के खिलाफ मैदान में लड़ाकों की तरह खेले। इस लीग में तीसरे स्थान पर आना हमारे लिए खुशी की बात है।

कमेंट करें
8tChI