क्रिकेट: रोहित शर्मा के समर्थन में आए संजय मांजरेकर

रोहित शर्मा के समर्थन में आए संजय मांजरेकर
  • पिछले चार वर्षों में एक बल्लेबाज के रूप में तकनीकी रूप से अधिक विकसित हुए हैं रोहित शर्मा
  • पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की 49 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी के बाद की तारीफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा है कि मौजूदा भारतीय कप्तान पिछले चार वर्षों में एक बल्लेबाज के रूप में तकनीकी रूप से अधिक विकसित हुए हैं। मांजरेकर का यह बयान रविवार को एशिया कप के सुपर 4 चरण में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की 49 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी के बाद आया।

रोहित शर्मा ने विशेष रूप से उल्लेख किया कि वह उस मानसिकता में लौटना चाहते थे, जिसने एशिया कप शुरू होने से पहले 2019 में उन्हें सफल होने में मदद की थी। लेकिन 2019 विश्‍व कप के समापन के बाद से कप्तान ने वनडे में केवल तीन शतक बनाए हैं और आठ बार वह अर्धशतक को शतक में बदलने में विफल रहे हैं।

मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "पिछले विश्‍व कप में उन्होंने पांच शतक लगाए थे। रोहित शर्मा के बारे में मेरा आकलन यह है कि उनका डिफेंस वास्तव में काफी बेहतर हो गया है। वह 2019 की तुलना में अब काफी बेहतर टेस्ट खिलाड़ी हैं। इसलिए, मुझे उनसे कोई समस्या नहीं है।"

17वें ओवर में लेग स्पिनर शादाब खान के खिलाफ एक खराब शॉट के साथ अपना विकेट गंवाने से पहले रोहित शर्मा ने चार छक्के और छह चौके लगाए। इस तरह शुभमन गिल के साथ 121 रन की उनकी शुरुआती साझेदारी समाप्त हो गई। मांजरेकर ने कहा, "आज उन्होंने नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ जो डिफेंस दिखाया, उससे मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं था। यह उन शुरुआतों को बड़े शतकों में बदलने के बारे में है, क्योंकि इसमें बहुत सारे 1 और 2 रन शामिल होते हैं।"

मांजरेकर ने कहा, "केवल समय ही बताएगा कि वह इसे दोहराने में सक्षम होंगे या नहीं। लेकिन डिफेंस के मामले में रोहित आज बेहतर हैं। बड़े शॉट्स मारने की वह स्वाभाविक क्षमता अभी भी उनमें है। सवाल यह है कि क्या वह इन सबको मिलाकर अपने शतकों की गिनती बढ़ा सकते हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Sep 2023 3:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story