शोएब अख्तर ने दी विराट कोहली को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट से संन्यास लेने की सलाह, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने की बोलती बंद!

शोएब अख्तर ने दी विराट कोहली को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट से संन्यास लेने की सलाह, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने की बोलती बंद!
  • शोएब अख्तर ने विराट को दी व्हाइट बॉल क्रिकेट छोड़ने की सलाह
  • सौरव गांगुली ने कहा विराट अभी भी कोई भी फॉर्मेट खेल सकते हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाने वाले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा का विषय बने रहते हैं। हाल ही में इस पूर्व तेज गेंदबाज ने मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद लिमिटेड ओवर फॉर्मेट से संन्यास लेकर टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने की सलाह दी थी। अब शोएब के इस सलाह पर सालों तक उनके खिलाफ खेलने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का बयान सामने आया है।

दादा ने अख्तर की बोलती बंद

एक इवेंट के दौरान जब सौरव गांगुली से इस सलाह को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपने जवाब से पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज की बोलती बंद कर दी। गांगुली ने कहा कि, विराट कोहली जिस फॉर्मेट में खेलना चाहे वह खेल सकता है क्योंकि वह हर फॉर्मेट में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करता है। दादा ने अपने इस एक लाइन के जवाब से साफ कर दिया कि विराट अब भी तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं।

शोएब अख्तर ने दी यह सलाह

शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली को लेकर कहा था कि उन्हें नहीं लगता है कि इस वर्ल्ड कप के बाद विराट को वनडे फॉर्मेट खेलना चाहिए। वहीं सबसे छोटे फॉर्मेट को देखें को वह उनसे बहुत कुछ छीन लेता है। उन्हें लिमिटेड ओवर फॉर्मेट को छोड़कर टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए और अगले 6-7 साल लगातार शतक पर शतक लगातार सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहिए।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल

गौरतलब है कि, विराट ने कल यानि 18 अगस्त को ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे किए। साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाले विराट कोहली इन 15 सालों में विश्व क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। इस दौरान विराट ने 501 इंटरनेशनल मुकाबलों में 53 से अधिक औसत से 25,582 रन बनाए हैं। जिसमें 131 अर्धशतक और 76 शतक शामिल हैं।

Created On :   19 Aug 2023 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story