वनडे वर्ल्ड कप 2023: रफ्तार के सौदागर शोएब अख्तर ने की भारतीय टीम की तारीफ, भारत और पाकिस्तान को बताया वर्ल्ड कप का असली दावेदार

रफ्तार के सौदागर शोएब अख्तर ने की भारतीय टीम की तारीफ, भारत और पाकिस्तान को बताया वर्ल्ड कप का असली दावेदार
  • 5 अक्टूबर से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ
  • 14 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक मैच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का समय शेष बचा है। क्रिकेट का महाकुभ अगले महीने 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वर्ल्ड क्रिकेट और पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि भारतीय टीम को उसके घर में हराना असंभव है। इसके साथ ही उन्होंने भारत और पाकिस्तान को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया है।

भारत-पाक को भारत में हराना असंभव

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित किए गए एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान उपमहाद्वीप में खेलने वाली दो टीमें हैं। भारत को भारत में हराना असंभव बात होने वाली है। लेकिन पाकिस्तान को भी भारतीय सरजमीं पर हराना मुश्किल होने वाला है। दोनों ही टीमों के पास दमदार पेस अटैक के साथ-साथ अच्छे स्पिनर्स भी हैं। साथ ही दोनों ही टीमें आत्मविश्वास से भरपूर हैं।

शोएब ने बताई पाकिस्तान की कमजोरी

इस दौरान शोएब अख्तर ने अपनी टीम पाकिस्तान की कमजोरी और ताकत का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को एक गेंदबाजी ऑलराउंडर की कमी खल सकती है। लेकिन पहले नाजुक दिखाई देने वाली उनकी बल्लेबाजी यूनिट अब शानदार दिखाई दे रही है। यह बल्लेबाजी लाइन-अप में अच्छी बल्लेबाजी कर बड़े लक्ष्य का पीछा कर सकती है। इसलिए पाकिस्तान एक अच्छी टीम लग रही है।

डेढ़ महीने तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ

गौरतलब है कि, पहली बार पूरी तरह से भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है। क्रिकेट का यह महाकुंभ करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। पाकिस्तानी टीम का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स से होगा। जबकि मेजबान भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Created On :   9 Sep 2023 8:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story